पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 नवंबर को स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन:सुपर-100 को नीट की फ्री कोचिंग 2 को विद्यार्थियों का स्क्रीनिंग टेस्ट

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सुपर-100 बैच 2020-22 के लिए आईआईटी/नीट की तैयारी के लिए निशुल्क विशेष कोचिंग दी जाएगी। सुपर-100 बैच के चयन के लिए 2 नवंबर को विद्यार्थियों का स्क्रीनिंग टेस्ट लिया जाएगा।

इस स्क्रीनिंग टेस्ट में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को 27 अक्टूबर को देर रात 11.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसलिए जिले के विद्यार्थियों के पास स्क्रीनिंग टेस्ट में भाग लेने के लिए अपना पंजीकरण करवाने को केवल मंगलवार का दिन है। इसलिए जिले के विद्यार्थी समय पर अपना पंजीकरण करवा सरकार की इस योजना का लाभ उठाएं।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, नारनौल के अनुसार पुराने ऑनलाइन टेस्ट व पंजीकरण को रद्द कर दिया गया है। अब जो विद्यार्थी नई शर्तों को पूरा कर ऑनलाइन अपना पंजीकरण करवाएगा, वह विद्यार्थी ही स्क्रीनिंग टेस्ट में बैठने के योग्य होगा।

नई शर्तों के अनुसार 10वीं की वार्षिक परीक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लेने वाले सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी जो 11वीं कक्षा में विज्ञान संकाय की पढ़ाई कर रहे हैं, इसके पात्र होंगे। ऐसे विद्यार्थी को स्क्रीनिंग टेस्ट में भाग लेने के लिए 27 अक्टूबर को देर रात 11.59 बजे तक ऑनलाइन अपना पंजीकरण करवाना होगा।

इसके बाद 2 नवंबर को स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। स्क्रीनिंग टेस्ट में सुपर-100 बैच 2020-22 के लिए विद्यार्थियों का चयन कर उन्हें जिला स्तर पर आईआईटी/नीट की विशेष कोचिंग दी जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अनुसार 2 नवंबर को जिले के विद्यार्थियों का ऑफलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नारनौल में होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें