पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से जंग:एसडीएम ने किया निजी अस्पतालों का निरीक्षण, रेट लिस्ट चस्पा करवाई

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम बोले- अस्पताल संचालक सुनिश्चित करें कि सरकार द्वारा निर्धारित रेट पर ही लोगों को इलाज मुहैया हो

एसडीएम मनोज कुमार ने शुक्रवार विभिन्न निजी कोविड-19 अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी अस्पतालों में रेट लिस्ट व हेल्प नंबर चश्मा करवाएं। इस मौके पर एसडीएम ने निर्देश दिए कि सरकार द्वारा सभी निजी कोविड-19 अस्पतालों के लिए रेट निर्धारित किए गए हैं।

सभी अस्पताल संचालक यह सुनिश्चित करें कि सरकार द्वारा निर्धारित रेट पर ही लोगों को इलाज मुहैया करवाया जाए। उन्होंने मौके पर ही सभी अस्पतालों में रेट लिस्ट चस्पा करवाई तथा हेल्पलाइन नंबर भी चश्मा करवाएं ताकि लोगों को जानकारी रहे। उन्होंने निर्देश दिया कि यह लिस्ट हमेशा चस्पा रहनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार ने बेड चार्ज से लेकर ऑक्सीजन तथा दवाइयों के रेट निर्धारित किए हैं। इसी प्रकार टेस्ट के रेट भी निर्धारित किए गए हैं। सभी अस्पतालों को इस निर्धारित दर पर ही लोगों को सुविधाएं मुहैया करवानी होंगी। अगर कहीं भी इससे अधिक राशि वसूलने की शिकायत आती है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने कहा महामारी के दौर में हम सभी को मानवता के नाते एक साथ मिलकर कार्य करना होगा। यह वैश्विक महामारी है।

इस लड़ाई में जिला प्रशासन के साथ-साथ आईएमए के सभी सदस्यों को मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से संबंधित सभी गाइडलाइन की पालना के लिए सरकार द्वारा ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं जो 24 घंटे अपना फर्ज निभा रहे हैं। एसडीएम ने कहा कि हमारा प्रयास है कि लोगों को सही समय पर तथा सही दर पर इलाज मुहैया कराया जाए। इसी कड़ी में सरकार द्वारा निर्धारित रेट पर सभी निजी अस्पतालों को स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए बाध्य किया गया है।

खबरें और भी हैं...