पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना को लेकर चिंता:नारनौल में दुकानदारों ने रविवार को भी दुकानें खोल बढ़ाई कोरोना को लेकर चिंता

नारनौल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार काे शहर के महावीर चाैक पर खुली दुकानें।

जिले में रविवार को बाजार पूर्णतया बंद रखने के डीसी के आदेशों के बावजूद रविवार को जिला मुख्यालय नारनौल पर कई जगहों पर अनेक दुकानें दिनभर खुली रहीं। सामान्य दिनों की तरह रविवार को भी दुकानें खुली रहने से डीसी के आदेशों का पालन नहीं दिखा। किसी भी प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ न तो कोई कार्रवाई की न ही दुकानें बंद करवाईं।

वहीं आज दिन भर कई बाजारों में रविवार को दुकानें खोलने और बंद रखने को लेकर व्यापारियों में असमंजस की स्थिति बनी रही, क्योंकि प्रदेश के अन्य जिलों की तरह नारनौल में ऐसे कोई आदेश जारी नहीं हुए थे। बता दें कि जिले में कोरोना पॉजिटिव केस 4100 के आंकड़े को पार कर चुके हैं। जबकि लॉकडाउन की अवधि के दौरान जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं था।

इससे स्पष्ट है कि जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार डीसी ने जिले में रविवार को बाजार/मार्केट पूर्णतया बंद रखने के आदेश जारी किए थे। डीसी ने इस संदर्भ में प्रशासनिक अधिकारियों को रविवार को दुकानदारों से इन आदेशों की पालना कराने के निर्देश दिए थे तथा आदेशों का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से निपटने की भी बात कही थी।

आदेश जारी करने तक सिमटा प्रशासन
उपायुक्त आरके सिंह ने पिछले सप्ताह जिले में अधिकारियों की मीटिंग लेकर कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए रविवार को बाजार/मार्केट बंद रखने के आदेश दिए थे। इसकी जानकारी दुकानदारों को देते हुए कोताही बरतने वालों से सख्ती से निपटने की भी बात कही थी, परंतु रविवार को अनेक दुकानदारों से डीसी के आदेशों की परवाह किए बगैर सामान्य दिनों की तरह दिन भर अपनी दुकानें खोली, दुकानें बंद करवाने के लिए दिन भर कोई अधिकारी बाजारों में नजर नहीं आया।

ज्यादातर दुकानें मिठाई व खानपान की खुली दिखीं महावीर चौक के अलावा शहर के मानक चौक व सामान्य बस अड्डा पर स्थित मिष्ठान भंडार संचालकों ने दिनभर प्रतिष्ठान खोले रखे। किला रोड क्षेत्र, अनाज मंडी समेत दूसरे बाजारों में भी दुकानदारों ने रविवार को अपनी दुकानें खोलकर आदेशों की पालना नहीं की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें