अच्छी खबर:नारनौल-महेंद्रगढ़ रोड की फोर लेन निर्माण के टेंडर अगले सप्ताह

नारनौल18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्रगढ़ रोड के निमार्ण के लिए अधिकारियों से बात करते हुए विधायक। - Dainik Bhaskar
महेंद्रगढ़ रोड के निमार्ण के लिए अधिकारियों से बात करते हुए विधायक।
  • हरियाणा इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट काॅरपोरेशन को ये विभाग इसी सप्ताह बनाकर देंगे एस्टीमेट
  • बिजली व जनस्वास्थ्य​​​​​​​ विभाग की कार्यशैली से काम अटका, सड़क निर्माण में देरी पर विधायक ने अधिकारियों के साथ की बैठक

नारनौल-महेंद्रगढ रोड की फोरलेनिंग में जनस्वास्थ्य विभाग व बिजली निगम की लेटलतीफी की आदत आड़े आ रही है। इस रोड का निर्माण हरियाणा इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट काॅरपोरेशन को करना है। उनकी ओर से इसके लिए टेंडर करने की प्रक्रिया की पूरी तैयारी है, परंतु रोड किनारे खड़े बिजली के खंभे और जमीन के नीचे बिछी पेयजल लाइनों को हटाने के लिए जो खर्च आना है।

उस काम का एस्टीमेट अब तक बिजली एवं जन स्वास्थ्य विभाग की ओर से बनाकर ही नहीं दिया गया। इनकी कार्यशैली का खामियाजा आमजन को इस रोड से आवाजाही में गड्ढों में झटके खाकर भुगतना पड़ रहा है। स्थानीय अधिकारियों द्वारा इन विभागों से संबंधित लाइनें हटाने का एस्टीमेट नहीं प्रदान करने की वजह से टेंडर प्रक्रिया में हो रही देरी की समस्या को दूर करने के लिए नांगल चौधरी के विधायक डाॅ. अभय सिंह यादव को मध्यस्थ की भूमिका निभानी पड़ी।

लाइनें हटाने का एस्टीमेट नहीं देने से टेंडर प्रक्रिया में देरी

गुरुवार सुबह विधायक डॉ. अभयसिंह ने सिंचाई विश्राम गृह में हरियाणा इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट काॅरपोरेशन के अधिकारियों के साथ नारनौल-महेंद्रगढ़ रोड की फोर लेनिंग के निर्माण को लेकर विस्तार से चर्चा की। इस मौके पर जन स्वास्थ्य विभाग एवं दक्षिण हरियाणा बिजली निगम के अधिकारी भी मौजूद थे।

इस मीटिंग में इंफ्रास्ट्रक्चर काॅरपोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि उनकी तरफ से टेंडर तैयार है, परंतु बिजली एवं जन स्वास्थ्य विभाग के स्थानीय अधिकारियों द्वारा इन विभागों से संबंधित लाइनें हटाने का एस्टीमेट नहीं प्रदान करने की वजह से टेंडर प्रक्रिया में देरी हो रही है।

इस मामले में संबंधित विभागों के स्थानीय अधिकारियों से आपस में विचार-विमर्श करने के बाद यह तय किया गया कि यह अधिकारी अगले तीन-चार दिन में उक्त एस्टीमेट उपलब्ध करवा देंगे तथा अगले सप्ताह के अंत तक यह टेंडर जारी कर दिया जाएगा। डाॅ. यादव ने सभी अधिकारियों से अनुरोध किया कि इस रोड की खराब हालत को देखते हुए एवं क्षेत्र की आम जनता को इससे हो रही परेशानी को देखते हुए इस रोड के टेंडर प्रक्रिया शीघ्र पूरी करवाते हुए इसका निर्माण आरंभ करवाया जाए।

खबरें और भी हैं...