पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:जिले को 10 हजार करोड़ से अधिक लागत के 3 राष्ट्रीय राजमार्ग मिले

नारनौल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दक्षिण हरियाणा से जुड़ी करीब 13800 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दक्षिण हरियाणा से जुड़ी करीब 13800 करोड़ की परियोजना व हरियाणा प्रदेश की करीब 20 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें अटेली बाईपास व नारनौल बाईपास के अलावा महेंद्रगढ़ जिले के 3 राष्ट्रीय राजमार्ग शामिल हैं। इस कार्यक्रम में चंडीगढ़ से मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी ऑनलाइन जुड़े। वहीं नारनौल से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव, नांगल चौधरी के विधायक डॉ. अभयसिंह यादव तथा उपायुक्त आरके सिंह ने सहभागित की।

प्रदेश के लोगों को इस सौगात की बधाई देते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि इन परियोजनाओं से हरियाणा में विकास को नई गति मिलेगी। इससे राज्य के आर्थिक एवं व्यवसायिक केंद्रों को सीधा संपर्क मार्ग मिलेगा। महेंद्रगढ़ जिले में दिल्ली-मुंबई फ्रेट कॉरिडोर के साथ लगभग 1200 एकड़ में बनने वाले लॉजिस्टिक हब के लिए ये सभी परियोजनाएं अभूतपूर्व व सहायक साबित होंगी। उन्होंने कहा कि यह सभी की मेहनत है, जो आज एक सक्सेस स्टोरी के रूप में उभर कर सामने आई है। उन्होंने पूर्व आईएएस युद्धवीर सिंह मलिक का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने हरियाणा पुत्र होने के नाते विशेष रूचि लेकर कार्य किया, जिसके परिणाम स्वरुप प्रदेश में सड़क तंत्र और मजबूत होगा। 

इस अवसर पर सीएम मनोहरलाल ने कहा कि सड़कों के जुड़ाव का सीधा प्रभाव उद्योगों पर पड़ता है जिसका सकारात्मक असर प्रदेश के विकास व आर्थिक स्थिति पर होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा ताकि युवाओं को रोजगार के नए-नए अवसर उपलब्ध हो, इसके लिए सरकार ने विस्तृत योजना तैयार की है। सड़कों के साथ नहरों का भी सुदृढ़ीकरण किया जाएगा ताकि आने वाले समय में उद्योगों की जरूरत को पूरा किया जा सके। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने नितिन गडकरी के आत्मविश्वास संचार व ऊर्जा शक्ति की सराहना करते हुए कहा कि वे हर एक कार्य को उसके अंजाम तक पहुंचाने का हौसला रखते हैं। इन परियोजनाओं से प्रदेश में आवागमन का समय दूर होगा वहीं युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी खुलेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें