पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:जिले में अब एंटीजन टेस्ट किट से होंगे कोरोना टेस्ट बुधवार को 15 नए केस, पॉजिटिव का आंकड़ा 337

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव ने कोविड-19 के संबंध ली बैठक
Advertisement
Advertisement

जिला महेंद्रगढ़ में बुधवार 15 नए कोरोना वायरस संक्रमित केस आए। इसके साथ ही अब जिला में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 337 हो गई है। सिविल सर्जन डॉ.अशोक कुमार ने बताया कि इसके साथ ही बुधवार 2 कोरोना संक्रमित मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। अभी तक जिले में कुल 235 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज 5 मोबाइल टीमों ने 202 लोगों की स्क्रीनिंग की है। जिले में 8 जुलाई तक 75093 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 44168 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है। 

इधर, हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने बुधवार शाम कोविड-19 के संबंध में प्रदेश की सभी क्राइसिस को-ऑर्डिनेशन कमेटी से वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इसमें डीसी आरके सिंह ने जिला के मौजूदा हालातों की जानकारी दी। बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि जिला महेंद्रगढ़ में बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों को देखते हुए अब एंटीजन टेस्ट किट से टेस्ट होंगे।

वहीं रेवाड़ी में आरटीपीसीएस टेस्ट लैब खोली जाएगी। इस व्यवस्था से टेस्ट का परिणाम जल्दी आएगा तथा मरीजों को जल्द इलाज मिल सकेगा। इस बारे में स्वास्थ्य कर्मियों को जल्द प्रशिक्षण दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिला में रिकवरी रेट अच्छा है। साथ ही उन्होंने कांटेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष फोकस देने की बात कही। उन्होंने जिला में आईईसी एक्टिविटी के तहत लोगों को कोविड-19 के संबंध में और अधिक जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी सामाजिक समारोह व शादी आदि में 50 से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं होने चाहिए। जहां भी ऐसी खबरें मिले तो तुरंत आयोजक के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाए।

इस मौके पर उपायुक्त आरके सिंह ने बताया कि जिला में अब तक 153 कंटेनमेंट जोन हैं, जिनमें 98 कंटेनमेंट जोन अभी भी 7 जुलाई तक एक्टिव हैं। इन सभी में प्रोटोकॉल के तहत हर प्रकार की व्यवस्था की गई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement