पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोनावायरस:काठमंडी में बन रही जिले की सबसे लंबी चेन, यहां एक ही परिवार के 19 और सदस्य पॉजिटिव मिले

नारनौल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 500 पार, इनमें एक ही परिवार के 33 लोग शामिल

जिले महेंद्रगढ़ में सोमवार 43 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें से 19 केस काठमंडी नारनौल एवं 1 केस उसके साथ लगती अनाज मंडी में सामने आया है। इनके अलावा 1 केस जिला जेल नसीबपुर में सामने आया है। यह केस जेल वार्डन का रहा। इसके अलावा अन्य 22 केस गांवों में सामने आए हैं। इन 43 केसों के बाद जिले में कुल कोरोना पाॅजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 512 हो गई है। काठमंडी में 19 केस सामने आने के बाद प्रशासन ने उसे तथा अनाज मंडी को एक सप्ताह के लिए सील करने के आदेश भी जारी किए।

जानकारी के अनुसार एक पखवाड़े में काठ मंडी में एक ही परिवार के अब तक 33 पॉजिटिव केस हो चुके हैं। एक बुजुर्ग की मौत और उसके कुछ दिन बाद इसी परिवार के एक विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के आपसी काॅन्टेक्ट के बाद से केस मिलने का यह सिलसिला लगातार जारी है। अभी इस कड़ी में और भी मामले आने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इंकार नहीं कर रहे। सीएमओ का कहना है कि कोरोना संक्रमितों की यह चेल आगे भी बढ़ सकती है।  इधर डीसी ने अधिकारियों की मीटिंग में कहा कि एक-एक मामले की काॅन्टेक्ट हिस्ट्री पर फोकस किया जाए ताकि कोविड-19 की चेन को तोड़ा जा सके। बैठक में एडीसी डॉ मुनीश नागपाल, एसडीएम महेंद्रगढ़ विश्राम कुमार मीणा, एसडीएम नारनौल मनीष फौगाट, एसडीएम कनीना रणवीर सिंह तथा एसएमओ डॉ. अशोक कुमार अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें