पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोधाभास:जिला बार एसोसिएशन के चुनाव का मामला गरमाया, बैठक में प्रस्ताव पारित कर चंडीगढ़ भेजा गया

नारनौल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चुनाव अधिकारी बोले- बार के अगले चुनाव होने तक वर्तमान पदाधिकारी ही बने रहेंगे
  • प्रधान पद के दावेदार राजपाल व यशवंत यादव ने ओमप्रकाश के कथन को नकारा

पंजाब एवं हरियाणा के सभी बार एसोसिएशन के चुनाव 1 अक्टूबर को ऑनलाइन प्रक्रिया से होंगे। बार कौंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा ने चुनाव के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके चलते जिला बार एसोसिएशन, नारनौल के चुनाव के संदर्भ में विचार-विमर्श के लिए सोमवार को 11.30 बजे जिला बार रूम में चुनाव अधिकारी वरिष्ठ अधिवक्ता ओमप्रकाश यादव की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई। चुनाव अधिकारी के अनुसार इस बैठक में उपस्थित अधिवक्ताओं ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि जिला बार एसोसिएशन के वर्तमान पदाधिकारियों के कार्यकाल को ही अगले चुनाव तक बढ़ाया जाएगा।

प्रस्ताव के मुताबिक अशोक यादव एडवोकेट प्रधान, अधिवक्ता प्रवीण खंडेलवाल उपप्रधान, अधिवक्ता पवन कुमार यादव सचिव, कृष्ण महत्ता एडवोकेट सह सचिव व पंकज किरोड़ीवाल खजांची के पद पर अगले चुनाव तक बने रहेंगे। उक्त प्रस्ताव अब बार कौंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा चंडीगढ़ भेज दिया गया है।

दूसरी ओर बार एसोसिएशन के प्रधान पद के प्रत्याशी राजपाल लांबा ने कहा कि जिला बार एसोसिएशन, नारनौल द्वारा चुनाव के संदर्भ में विचार-विमर्श के लिए सोमवार को बुलाई गई बैठक में मौजूदा कार्यकारिणी का कार्यकाल सर्वसम्मति बढ़ाने बारे कोई एजेंडा ही नहीं था। जिन अधिवक्ताओं ने बैठक में अपने विचार रखे थे, उन्होंने भी अपने विचार ऑनलाइन चुनाव के विरोध में ही रखे थे। उन्होंने कहा की इस कोरोना काल में अधिकांश वकील न्यायालय में नहीं आ रहे हैं तथा ना ही किसी वकील को इस बात की सूचना थी कि आज पुरानी कार्यकारिणी का कार्यकाल बढ़ाने बारे में बैठक है।

ऐसे में सर्वसम्मति से कार्यकाल बढ़ाने की बात का कोई अर्थ नहीं है तथा ना ही इस तरीके से कार्यकाल को बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बार एसोसिएशन की चुनावी प्रक्रिया मार्च-2020 में प्रारम्भ हो गयी थी, जिसमें 5 अधिवक्ताओं ने प्रधान पद के लिए आवेदन किया था। इनमें से राजकुमार रामबास अधिवक्ता ने अपना आवेदन वापस ले लिया था, 4 अधिवक्ता प्रधान पद के लिए चुनावी मैदान में रह गए थे। जिसमें वह स्वयं, यशवंत यादव, महेंद्र सिंह यादव व जय किशन यादव थे।

उन्होंने बताया कि मौजूदा प्रधान अशोक यादव ने तो प्रधान पद के लिए आवेदन भी नहीं किया था। उन्होंने कहा कि अभी तक उन्होंने अपना आवेदन वापस नहीं लिया है। उनका कहना है कि चुनाव लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से ही होने चाहिए। जिला बार एसोसिएशन, नारनौल के प्रधान पद के दूसरे प्रत्याशी यशवंत यादव ने कहा कि मौजूदा प्रधान के कार्यकाल को बढ़ाने के संबंध में कोई सर्वसम्मति नहीं बनी हैं। उन्होंने कहा कि वे प्रधान पद के प्रत्याशी हैं। ये बैठक मौजूदा कार्यकारिणी का कार्यकाल सर्वसम्मति से बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि ऑनलाइन चुनाव पर विचार-विमर्श करने के लिए बुलाई गई थी। बैठक में जिन अधिवक्ताओं ने अपने विचार रखे थे।

उन्होंने भी अपने विचार ऑनलाइन चुनाव के विरोध में ही रखे थे। यशवंत यादव ने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी ओपी यादव का यह निर्णय उचित नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा प्रधान तो इस बार प्रधान पद के प्रत्याशी भी नहीं है। नए प्रधान व कार्यकारिणी का चुनाव केवल और केवल मतदान से ही होगा। यशवंत यादव ने कहा कि उन्होंने अपना आवेदन अभी तक वापस नहीं लिया है और वे अब भी प्रधान पद के प्रत्याशी हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें