पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19:150 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने की प्रक्रिया का पूर्वाभ्यास रहा सफल, जिले में 6 केंद्रों पर हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

नारनौल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वैश्विक महामारी को मात देने की दिशा में काम शुरू हाे गया है। कुछ दिनों के बाद कोविड-19 का टीकाकरण शुरू होने वाला है। इस प्रक्रिया में किसी गड़बड़ी की गुंजाइश न रहे इसके लिए नागरिक अस्पताल सहित जिले के 6 स्वास्थ्य केंद्राें पर गुरुवार को ड्राई रन (वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया का अभ्यास) किया गया।

उपायुक्त अजय कुमार व सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने लघु सचिवालय से विधिवत इस ड्रिल का शुभारंभ किया। इसके बाद गाइडलाइन की पालना करते हुए प्रत्येक केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग के जुड़े 25 कर्मचारी के हिसाब से कुल 150 कर्मचारियों पर वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया का पूर्वाभ्यास किया गया।

आधे घंटे तक ठहराने के बाद सभी काे घर भेज दिया गया। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि वैक्सीनेशन की तैयारियों को परखने के लिए जिले में नागरिक अस्पताल नारनौल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिर्जापुर-बाछौद, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छिलरो, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कनीना, उप जिला स्वास्थ्य केंद्र महेंद्रगढ़ व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र माधोगढ़ पर वैक्सीन ड्राई रन ड्रिल हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें