पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गांव खातौली अहीर के प्राइमरी स्कूल का मामला:कोरोनाकाल में स्कूल था बंद ठेकेदार ने गंदा पानी डालने के लिए बना दिया नाला

नारनौल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनाकाल में बंद गांव खातौली अहीर के प्राइमरी स्कूल में नाला खोद कर गंदा पानी डालने का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी लगने पर रविवार सुबह ग्रामीणों ने एकत्रित होकर इसका कड़ा विरोध जताया तथा प्रशासन से मामले में संलिप्त दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

सरपंच प्रतिनिधि राजेश नंबरदार ने बताया कि गांव खातौली अहीर में गंदे पानी की निकासी की समस्या कई दिनों से चली आ रही है। इस समस्या के समाधान के लिए ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक डाॅ. अभय सिंह यादव से मिलकर गंदे पानी की निकासी के लिए नाले का निर्माण करवाने की मांग की थी। इसके बाद विधायक ने गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए नाले का निर्माण शुरू करवाया था।

इस नाले को गांव के सरकारी अस्पताल के निकट स्थित दो एकड़ पंचायती जमीन पर डाला जाना था, लेकिन गांव के कुछ लोगों ने ठेकेदार व प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव डाल कर नाले को प्राइमरी स्कूल में छुड़वा दिया है। ऐसे में नाले का निर्माण कार्य पूरा होने पर गंदा पानी स्कूल परिसर में जमा होने लगेगा। इससे ग्रामीणों में भारी रोष है।

दूसरी ओर प्राइमरी स्कूल के मुख्याध्यापक देवेंद्र यादव ने बताया कि वे ठेकेदार को पहले ही मना कर चुके हैं कि स्कूल के अंदर नाला न डाला जाए। इसके बावजूद ठेकेदार ने ऐसा किया। मामले में विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...