पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतियोगिता का शेड्यूल जारी:इस बार ऑनलाइन होंगी कला उत्सव प्रतियोगिताएं

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मग्र शिक्षा अभियान द्वारा जारी किया गया शेड्यूल

कोविड-19 के चलते इस बार कला उत्सव प्रतियोगिताएं ऑनलाइन कराई जाएंगी। इसके लिए समग्र शिक्षा अभियान द्वारा शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके तहत क्लस्टर स्तर पर 2 व 3 नवंबर को प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। इनका परिणाम 5 नवंबर तक घोषित किया जाएगा।

इसके बाद खंड स्तर की प्रतियोगिताएं 10 व 11 नवंबर को कराई जाएंगी। इनका परिणाम 15 नवंबर तक घोषित कर दिया जाएगा। उसके बाद जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं होंगी। इनके लिए बाद में शेड्यूल जारी किया जाएगा। कला उत्सव प्रतियोगिताओं में सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त व निजी स्कूलों में पढ़ रहे 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे हैं।

प्रतियोगिता में मुख्य रूप से गायन, एकल नृत्य व विजुअल आर्ट्स आदि 9 विधाओं में छात्र छात्राएं अपनी प्रतिभा दिखा सकेंगे। क्लस्टर लेवल से लेकर राष्ट्रीय लेवल तक की प्रतियोगिताओं में प्रत्येक विधा में एक लड़का व एक लड़की का चयन किया जाएगा, जोकि अगली प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। जबकि क्लस्टर लेवल की प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को अपने विजुअल बनाने होंगे। जोकि प्रत्येक कैटेगिरी में 4 से 6 मिनट तक के होंगे। प्रतिभागी विद्यार्थियों के इन विजुअल्स को स्कूल प्रबंधन की ओर से एबीआरसीज के माध्यम से विभाग के विषय विशेषज्ञों को भेजा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें