राहत / कल नहर का पानी जिले में पहुंचेगा, जलघरों व जोहड़ भरने की प्रशासन की रहेगी प्राथमिकता

Tomorrow the water of the canal will reach the district, the administration of filling the water bodies and the johad will be the priority
X
Tomorrow the water of the canal will reach the district, the administration of filling the water bodies and the johad will be the priority

दैनिक भास्कर

May 27, 2020, 07:28 AM IST

नारनौल. उपायुक्त जगदीश शर्मा ने कहा कि आने वाले समय में गर्मी और बढऩे वाली है। ऐसे हालात में जिला के नागरिकों व पशु.पक्षियों के लिए किसी प्रकार की परेशानी ना हो। लघु सचिवालय के मीटिंग हाल में मंगलवार अधिकारियों की बैठक में उन्होंने लू से निपटने के लिए पूरी तैयारियां करने के निर्देश दिए। साथ ही राजस्व एवं आपदा विभाग द्वारा जारी किए दिशा-निर्देशों के बारे में भी लोगों को जागरूक करने को कहा। 

डीसी ने कहा कि अब कुछ दिन तक लगातार गर्मी बनी रहेगी। ऐसे हालात में आम नागरिकों के अलावा पशु व पक्षियों के लिए भी सभी प्रकार के इंतजाम करने होंगे। लू से निपटने के लिए अधिकारी पूरी कार्ययोजना बनाएं ताकि जिले में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। जिले में संबंधित एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों पर इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक करके पूरी रूपरेखा तैयार कराएंगे। गर्मी के मौसम में इस कार्य पर एसडीएम विशेष फोकस रखेंगे।

बैठक में उपायुक्त ने बताया कि 28 मई को नहरी पानी जिले में पहुंच जाएगा। इसमें सबसे पहले पेयजल के लिए जल घरों को भरने की व्यवस्था की जाए। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सिंचाई विभाग के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करें कि सभी जलघर पूरी तरह से भर जाएं।

अगर कहीं भी पाइप लाइन में कोई परेशानी है तो 2 दिन के अंदर-अंदर उसे ठीक कराकर जल घरों में पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों व पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव में पशुओं के लिए जोहड़ों को भरने की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि जोहड़ तक जाने वाली पाइप लाइनों की तुरंत मरम्मत कराएं ताकि पानी व्यर्थ न जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना