पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाराजगी:तिरंगा हमारे देश की आन-बान-शान,अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान, न्यायिक जांच की मांग

नारनौल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नारनौल में तिरंगा यात्रा निकालते भाजपा कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
नारनौल में तिरंगा यात्रा निकालते भाजपा कार्यकर्ता।

गणतंत्र दिवस पर किसान रैली की आड़ में दिल्ली में की गई हिंसा तथा लालकिले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के स्थान पर दूसरे झंडे के लगाने के विरोध में शनिवार को सर्वसमाज के लोगों ने शहर में तिरंगा यात्रा निकाली। विशाल जनसमूह का यह कारवां आजाद चौक से शुरू होकर मुख्य बाजारों से होते हुए महावीर चौक पहुंचा।

इसमें शहर के अनेक सामजिक संगठनों से जुड़े लोगों के अलावा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव, पूर्व शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा, नांगल चौधरी के विधायक अभयसिंह यादव, अटेली के विधायक सीताराम यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा एडवोकेट समेत अनेक गणमान्य लोग शामिल हुए। इस दौरान दिल्ली की हिंसा की कड़े शब्दाें में निंदा करते हुए घटना की न्यायिक जांच करने की मांग उठायी गयी। सामाजिक संगठन शनिवार को राव बंसीसिंह पार्क में एकत्रित हुए।

यहां से तिरंगा यात्रा आजाद चौक, मानक चौक, बजाजा बाजार, पुल बाजार, महावीर मार्ग होते हुए महावीर चौक पर पहुंची। महावीर चौक पर इस तिरंगा यात्रा के समापन अवसर पर प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि तिरंगा भारत का स्वाभिमान है। 26 जनवरी को किसान आंदोलन के दौरान सुनियोजित तरीके से लालकिले पर राष्ट्र विरोधी ताकतों ने तिरंगे का अपमान किया, यह बहुत निंदनीय है। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में किसी बात का विरोध करने का अधिकार सबको है, लेकिन जिस तरह लालकिले की प्राचीर पर भारत के राष्ट्रध्वज तिरंगे का अपमान हुआ, वह असहनीय है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि भारत के 135 करोड़ जनता में 26 जनवरी को लालकिले पर तिरंगे के अपमान को लेकर गुस्सा है। भारत एक शांतिप्रिय देश रहा है। जिसमें धरने व प्रदर्शन करने का सबको अधिकार है, लेकिन 26 जनवरी की यह घटना राष्ट्र का अपमान है। इसके पीछे चीन व पाकिस्तान में बैठी राष्ट्रविरोधी ताकतों का हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने 26 जनवरी को लालकिले पर तिरंगे के अपमान की न्यायिक जांच करके ऐसी ताकतों को कटघरे में खड़ा करने की मांग की।

भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा एडवोकेट ने कहा कि 26 जनवरी को किसान आंदोलन के नाम पर राष्ट्रीय झंडे के अपमान किए जाने की घटना की जितनी निंदा की जाए, वह उतनी कम है। इस मौके पर सर्वसमाज के प्रमुख लोगों ने कहा कि इस घटना ने भारत की छवि को विदेशों में भी खराब किया है। इसलिए इस साजिश में शामिल लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। लालकिला देश की राष्ट्रीय धरोहर है तथा तिरंगा झंडा देश की आन-बान-शान है। उन तथाकथित किसानों ने दोनों ही का अपमान करके देश के लोगों की भावनाओं को आहत किया है।

विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि रहे मौजूद

तिरंगा यात्रा में श्री गौड़ ब्राह्मण सभा नारनौल के प्रधान राकेश महता एडवोकेट, सैनी सभा के प्रधान भगवान दास सैनी, नूनीवाल गौड़ ब्राह्मण सभा प्रधान कप्तान रमेश शर्मा, हरियाणा व्यापार मंडल के जिला प्रधान बजरंगलाल अग्रवाल, शहरी अध्यक्ष सुदर्शन बंसल, वाल्मीकि समाज के प्रधान जोगेंद्र जैदिया, अखिल भारतीय राष्ट्रीय जांगिड़ सभा के प्रधान व नगर परिषद उपप्रधान मनोज जांगड़ा, दलित सेना के प्रधान कैलाश जाखड़, अग्रवाल समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष किशन चौधरी, अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय सचिव सुंदर चौधरी, जयहिंद जनसेवा फाउंडेशन के प्रधान यतेंद्र राव, अरोड़ा महासभा के प्रधान नरेंद्र गोगिया, यादव कल्याण सभा के प्रधान व सामाजिक न्याय राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव राज्यमंत्री, संघी समाज के प्रधान मनीष संघी, नगर परिषद चेयरपर्सन भारती सैनी, लोकतंत्र सेनानी मंच के प्रदेश संयोजक गोबिंद भारद्वाज विभिन्न संस्थाओं के अनेक लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें