पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुझाव:हालात को भांपते हुए मास्क और सामाजिक दूरी की महत्ता समझें, प्राेटोकॉल का हर हाल में पालन करें

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ‘मास्क नहीं तो टोकेंगे, कोरोना को रोकेंगे’ अभियान का डीसी ने किया शुभारंभ
  • 90 दिन तक अभियान चलाकर मास्क सामाजिक दूरी बनाकर रखने तथा स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जाएगा जागरूक

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए उपायुक्त आरके सिंह ने सोमवार को यहां रेडियो अरावली के माध्यम से ‘मास्क नहीं तो टोकेंगे, कोरोना को रोकेंगे’ अभियान का शुभारंभ किया। जिले में रेडियो अरावली की ओर से तीन माह तक यह अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत शत-प्रतिशत लोगों को मास्क, सामाजिक दूरी बना कर रहने तथा स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी की अभी दुनिया में कोई दवा नहीं बनी है, ऐसे में सतर्कता ही एकमात्र उपाय है। हमें अपनी सुरक्षा पर बातचीत करनी होगी और इसकी रोकथाम के प्रति सतर्क रहना होगा। इस नई शुरुआत में पहले 30 दिन ‘100 फीसदी मास्क पालन’ अभियान चलाया जाएगा। इसमें लोगों को मास्क क्यों पहनना चाहिए तथा मास्क लगाने का उचित तरीके के बारे में बताया जाएगा।

साथ ही मास्क की स्वच्छता तथा इसके रखरखाव पर फोकस रहेगा। अभियान के तहत दो गांव व वार्ड का चयन किया जाएगा। इसमें मौजिज लोगों, सरपंच, स्वयं सहायता समूह, आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर व जिला के अधिकारियों को शामिल किया जाएगा। अगले 30 दिन मास्क और सामाजिक दूरी के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। वहीं शेष 30 दिन में मास्क, सामाजिक दूरी तथा हाथों की स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। डीसी ने बताया कि इस अभियान में मास्क पहने हुए सेल्फी को सोशल मीडिया जरिए साझा किया जाएगा। इस दौरान समुदाय के उन हीरो की भी पहचान की जाएगी, जिन्होंने बहुत ही बेहतरीन तरीके से सावधानी अपनाते हुए कोरोना को मात दी है। उन्होंंने कहा कि अब धीरे-धीरे सभी प्रकार की गतिविधियां शुरू की जा रही हैं।

इसके साथ ही कोरोना के मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। इस तरह के हालात में जरूरी है कि लोग मास्क व सामाजिक दूरी की महत्ता को समझें और इसका पालन करें। फिलहाल इस कोरोना वायरस की रोकथाम व एहतियात ही इसका इलाज है। यह एहतियात हम सबको मिलकर करनी है।

जिला प्रशासन के साथ- साथ सभी सामाजिक संगठन व आम नागरिकों को इस अभियान में अपनी आहुति देनी होगी। इस अवसर पर नगर परिषद के उपप्रधान मनोज जांगड़ा, सीए अमित, आरजे अजय ठाकुर, आरजे नेहा व तृप्ती सैनी अलावा अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें