पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सर्वे:112 स्टूडेंट्स की आंखों का विजन मिला कमजोर, आउटडोर एक्टिविटीज पर दें जोर

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वेबिनार में शामिल स्टूडेंट्स।

एसोसिएशन ऑफ कम्युनिटी ऑप्थोमोलॉजी ऑफ इंडिया के हरियाणा चैप्टर की ओर से सोमवार को कम्युनिटी ऑप्थोमोलॉजी एंड कोविड 19 विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार में पीजीआईएमएस के क्षेत्रीय नेत्र रोग चिकित्सा संस्थान से यूनिट हेड डॉ. मनीषा राठी ने बताया कि कोरोना शुरू होने से पहले उन्होंने शहर के स्कूलों में पढ़ रहे 5 से 15 साल तक के बच्चों में आई विजन का लेवल जांचने के लिए सर्वे कराया था। जिसमें 112 बच्चों में आंखों का विजन कमजोर मिला। अब स्कूलों की ओर से ऑनलाइन क्लास लगाई जा रही हैं और बच्चे घंटों गैजेट्स पर समय बिता रहे हैं।

इन्होंने भी व्याख्यान दिया
यूनिट हेड डॉ. मनीषा राठी ने प्रिविलेंस ऑफ अनडायग्नोज्ड रिफ्रैक्टिव एरर इन स्कूल चिल्ड्रन विषय, डॉ. ज्योति देसवाल ने प्रॉब्लम्स रिलेटेड टू इनक्रीज्ड स्क्रीन टाइम विषय, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सुमित सचदेवा ने ओपीडी मैनेजमेंट विषय पर व्याख्यान दिया। वेबिनार में चिकित्सक वक्ताओं के बाद छात्र चिकित्सकों ने भी पहली बार डिजिटल प्लेटफार्म पर अपनी अपनी प्रेजेंटेशन देकर नया अनुभव लिया। वक्ता डॉ. सुमित सचदेवा ने ऑनलाइन वेबिनार में जुड़े चिकित्सकों को बताया कि जब हम खुद सुरक्षित रहेंग।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें