पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलर्ट:यूके से लौटे हैं जिले के 12 लोग, पांच की नहीं मिल रही लोकेशन

रोहतक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • कोरोना को लेकर एक नई मुसीबतकोरोना को लेकर एक नई मुसीबत

यूके में कोविड 19 का नया स्ट्रेन मिलने के बाद जिले की कोविड 19 नोडल टीम लगातार अलर्ट मोड पर है। नौ और 10 जनवरी को यूके की ट्रैवल हिस्ट्री वाले जिला निवासी 12 यात्रियों की लिस्ट बुधवार को जिला सिविल सर्जन कार्यालय को सरकार की ओर से उपलब्ध करा दी गई। रिपोर्ट मिलने के बाद रैपिड रिस्पांस टीम ने सेक्टर 14 के एक युवक और पीजीआई के वरिष्ठ चिकित्सक की डॉक्टर बेटी का कोरोना टेस्ट कराकर होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी।

कोविड 19 के जिला नोडल अधिकारी डॉ. राजबीर सभरवाल ने बताया कि नौ और 10 जनवरी को रोहतक निवासी 12 यात्री यूके से यात्रा करके आए हैं। पांच यात्रियों को अनट्रेस की लिस्ट में रखा है जिनकी लोकेशन तलाश की जा रही है। बुधवार शाम तक दो यात्रियों के सैंपल लिए जा चुके हैं। 12 में से चार यात्री दिल्ली में, दो यात्री बैंगलोर में होने का पता चला हे।

एक यूके वापस लौट गया है। उन्होंने बताया कि लगातार एहतियात बरतकर सभी 12 लोगों को चिह्नित करने का कार्य जारी है। जो यात्री दूसरे शहरों में हैं, वहां की अथॉरिटी से संपर्क करके कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 25 नवंबर के बाद यूके से आने वाले हर एक यात्री की मॉनीटरिंग की जा रही है। एक माह के अंतराल में यूके से यात्रा कर रोहतक आने वाले अभी तक 22 यात्रियों को चिह्नित किया जा चुका है।

बंगलुरू व दिल्ली शिफ्ट हो चुके लोग ज्यादा

अधिकारी का कहना है कि रोहतक से संबंधित जिन 12 यात्रियों की रिपोर्ट उन्हें भेजी गई है उनमें से अधिकतर रोहतक से जुड़े जरूर हैं लेकिन वो बैंगलोर व दिल्ली में शिफ्ट हो चुके हैं। कुछ यात्रियों का आधार कार्ड में पता रोहतक शहर का लिखा हुआ था लेकिन वो वर्तमान में दूसरे शहरों में रह रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि यूके में मिले कोरोना के नए स्वरूप में पहले वाले वायरस के ही लक्षण हैं, सिर्फ एक अंतर यह है कि यह नया स्ट्रेन तेजी से फैलता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser