पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पांव पसार रहा काेराेना:दिल्ली-गुरुग्राम से आए 124 लाेगाें से बढ़ी काेराेना की चेन, बाॅर्डर पर स्क्रीनिंग का काेई इंतजाम नहीं

रोहतक10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग ने 858 संक्रमित मरीजाें की हिस्ट्री खंगालकर निकाला, बाहर से आने वाले 15 प्रतिशत मरीजाें ने बढ़ाई टेंशन
  • खतरा : 1039 हुआ जिले में काेराेना संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 624 ठीक हुए, 399 एक्टिव केस

जिले में कोरोना संक्रमित 1039 मरीजों के साथ राेहतक प्रदेश का सर्वाधिक मरीजाें की संख्या वाला चाैथा जिला बना हुआ है। दिल्ली और गुरुग्राम से संक्रमित लाेगाें के आने का सिलसिला नहीं थमने की वजह से यह संख्या बढ़ती जा रही है। दिल्ली पास हाेने की वजह से जाॅब, व्यापार और रिश्तेदारी में गए और वहां से संक्रमित हाेकर वापस आए। राेहतक में इन मरीजाें के संपर्क में आने से काेराेना की चेन बनती चली गई।

हालांकि सिविल सर्जन डाॅ. अनिल बिरला का कहना है कि अभी जिले में सामुदायिक संक्रमण का मामला नहीं पहुंचा है। पिछले सप्ताह स्वास्थ्य विभाग ने 858 मरीजाें की कान्टेक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री पर स्टडी की, जिसमें सामने आया कि कुल संक्रमिताें की संख्या में से 92 ऐसे थे जाे दिल्ली की यात्रा के कारण संक्रमित हुए। 

गुरुग्राम जाकर संक्रमित हाेने वालाें की संख्या 15, दूसरे जिलाें से आकर संक्रमित हाेने वाले 16 और एक विदेश से लाैटा व्यक्ति संक्रमित मिला। ऐसे में 858 में से 124 लाेग सीधे ताैर पर बाहर से संक्रमित हाेकर राेहतक में पहुंचे। इसके बाद इन्हाेंने अपने परिवारजनाें काे भी चपेट में ले लिया। अब अनलाॅक हाेने के बाद बाहर से आने वालाें की माॅनिटरिंग की काेई ठाेस व्यवस्था नहीं है। न ताे बाॅर्डर पर काेई चेकिंग हाे रही और न ही उन्हें राेकने का काेई इंतजाम। 
जिले में 31 नए संक्रमित मरीज मिले, 28 ने काेराेना काे हरा जंग जीती

जिले में मंगलवार काे 31 नए काेराेना संक्रमित मरीज सामने आए। नए केस में न्यू विजय नगर निवासी व फरीदाबाद में जॉब करने वाला 23 वर्षीय युवक, रिटौली गांव निवासी 38 वर्षीय युवक, घिलौड़ खेड़ा निवासी व भालगढ़ सोनीपत में जॉब करने वाला 38 वर्षीय युवक, इंदिरा काॅलोनी व बहादुरगढ़ तक ट्रैवल करने वाली 82 वर्षीय महिला बुजुर्ग, शिवाजी कालोनी निवासी 15 वर्षीय किशाेरी और दो साल का बच्चा, डी पार्क निवासी व 26 वर्षीय बैंकर और 26 वर्षीय महिला बैंक कर्मी शामिल हैं। जिले में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1039 पर पहुंच गई है। अस्पताल में 104 और होम आइसोलेशन में 295 मरीजों का उपचार चल रहा है। मंगलवार को 28 मरीजों के स्वस्थ होने के अब संक्रमण से उबरने वालों की संख्या 624 पर पहुंच गई है। जिले में अब तक 26,383 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं और इनमें 25,257 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

एमडीयू की इंजीनियरिंग ब्रांच 19 तक रहेगी बंद

एमडीयू में इंजीनियरिंग ब्रांच के रिकॉर्ड कीपर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके चलते 19 जुलाई तक एमडीयू कैंपस में इंजीनियरिंग की एक्सईएन ब्रांच को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें