पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:एयरपोर्ट पर नौकरी का फर्जी लेटर भेज हवलदार की बेटी से 1.24 लाख ठगे

रोहतक15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वेबसाइट पर नौकरी के लिए किया था अप्लाई, ठगों का मैसेज आया

हवलदार की बेटी को नौकरी के लिए ऑनलाइन साइट पर बायोडाटा डालना महंगा पड़ गया। ठगों ने उसके पास दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी का मैसेज डाला। उसका ऑनलाइन टेस्ट हुआ। फर्जी ज्वाइनिंग लेटर तक भेज दिया। इस तरह बातों में उलझाकर ठगों ने उनसे 1 लाख 24 हजार 981 रुपए ठग लिए। बाद में जब अकाउंट खुलवाने के नाम पर 30 हजार रुपए और मांगे गए तो शक होने पर उन्होंने एयरपोर्ट पर पूछताछ की।

ठगी का अहसास होने पर उन्होंने थाना अर्बन एस्टेट पुलिस में केस दर्ज करवा दिया है। सेक्टर 4 निवासी सुमित कुमारी ने बताया कि उसने नौकरी डाटकॉम पर नौकरी के लिए अपना बायोडाटा डाला था। 22 जुलाई को उसके पास माेबाइल में एक मैसेज आया। मैसेज में आए नंबर पर सुमित कुमारी ने संपर्क किया तो रजनीश नाम के व्यक्ति ने सिक्योरिटी के नाम पर उससे 2500 रुपए मांगे। उसके बाद ऑनलाइन टेस्ट करवाया गया।

टेस्ट में पास बताया गया। इसके बाद ट्रेनिंग लेटर भेज गया। शातिर ने ट्रेनिंग, वर्दी, सिक्योरिटी, गेट पास समेत अन्य औपचारिकता पूरी करने के नाम पर करीब 1 लाख 24 हजार 981 रुपए ठग लिए। आरोपियों ने 30 हजार रुपए अकाउंट खोलने के नाम पर और मांगे। 22 अगस्त को सुमित की दिल्ली एयरपोर्ट पर टिकटिंग में ज्वाइनिंग करवाने की बात कही। जब सुमित कुमारी को आरोपियों की बात पर शक हुआ तो मामले के बारे में पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें