पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शौरी मार्केट:20 फीट चौड़ी सड़क पर 14 फीट अतिक्रमण, जाम कंट्रोल के लिए पुलिस भी नहीं

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाैरी मार्केट में व्यापारियों की ओर से बाइक खड़ी करके बनाई हुई अवैध पार्किंग। रोजाना जाम लगने से खरीदारी करने के लिए आने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। - Dainik Bhaskar
शाैरी मार्केट में व्यापारियों की ओर से बाइक खड़ी करके बनाई हुई अवैध पार्किंग। रोजाना जाम लगने से खरीदारी करने के लिए आने वाले लोगों को परेशानी हो रही है।

कपड़ाें के कारोबार के लिए मशहूर शौरी मार्केट में दुकानदारों के अतिक्रमण से हालात बिगड़ रहे हैं। यहां 20 फीट चौड़ी मुख्य गली में भी आने जाने के लिए 6 फीट का भी रास्ता नहीं बच रहा है। इसके चलते दिनभर यहां भीड़ के हालात हैं। इतना ही नहीं कोविड-19 से बचाव के नियमों का भी उल्लंघन हो रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग व सेनिटाइजर इस्तेमाल की छोड़िए, यहां ग्राहकों के ही नहीं दुकानदारों व उनके कर्मचारियों के चेहरे से भी मास्क गायब मिले।

ऊपर से भिवानी स्टैंड पर महाराज अग्रसेन पार्किंग निशुल्क उपलब्ध होने के बाद भी कई कई दोपहिया वाहन दुकानों के आगे खड़े किए जाते हैं। वहीं जाम कंट्रोल के लिए बाजार में पुलिस की तैनाती भी नहीं की गई है। महामारी से बचाव के नियमों के पालन का ढिंढोरा पीटने वाले नगर निगम के अधिकारी भी सब कुछ जानकर मौन बैठे हैं। इस लापरवाही की भारी कीमत सबको चुकानी पड़ सकती है।

भास्कर टीम ने माल गोदाम रोड की तरफ से शौरी मार्केट में एंट्री की। मार्केट के मुख्य चौक पर ही दाहिनी ओर दो रेहड़ियां खड़ी थी। उसके आसपास लोग जमा थे। यहां से भिवानी स्टैंड की ओर निकल रही यूको बैंक वाली गली में दुकानों पर भीड़ थी। इसकी वजह इस गली में अतिक्रमण मिला। आमदिनों की तरह लोग बेपरवाही से खरीदारी में लगे हुए थे। दूसरी ओर से शौरी मार्केट की मुख्य गली के दोनों बेहिसाब अतिक्रमण के चलते बीच में कुछ फीट का ही रास्ता बचा था।

उसी में दोपहिया वाहन, रिक्शा, रेहड़ी और पैदल आने जाने वालों में होड़ थी। आगे बाजार की पार्किंग में बाइक, स्कूटी बेतरतीबी से खड़ी की गई थी। इससे पार्किंग के दोनों तरफ गली में ही वाहनों की लंबी कतार थी। दूसरी ओर प्रताप टाकीज वाली गली, मुख्य चौक से माल गोदाम वाला रोड में भी शाम तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही। इस बाबत जब दुकानदारों से बात की गई तो वे एक दूसरे की जिम्मेदार ठहराते दिखे।

बाजार की व्यवस्था सुधारने में प्रशासन का सहयोग करेंगे: शौरी क्लॉथ मर्केंटाइल एसोसिएशन के प्रधान राजीव मल्होत्रा, महासचिव राम अवतार गुप्ता, प्रदीप सपड़ा, विकास बंसल, मदन जुनेजा, राजन कोचर आदि ने कहा कि मुख्य समस्या की जड़ दुकानदारों की ओर से किया गया अतिक्रमण है। लोग मुख्य गली सहित बाजार के अंदर बेहिसाब वाहन भी खड़े करते हैं। जिला प्रशासन और नगर निगम बाजार की वयवस्था दुरुस्त करने की पहल करेगा तो हमारा संगठन पूरा सहयोग करेगा।

अपने स्तर से बाजार की चेक कराएंगे व्यवस्था
बाजार खुलने और कारोबार की छूट मिलने का मतलब मनमानी से नहीं है। कोरोना को अभी भी हल्के में समझने की गलती नहीं होनी चाहिए। शौरी मार्केट के दुकानदारों को भी पूरी मुस्तैदी के साथ कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन जरूरी है। अब अपने स्तर पर बाजार की व्यवस्था चेक कराएंगे।
-गुलशन ईश्पुनियानी, प्रधान शौरी क्लॉथ मार्केट एसोसिएशन

खबरें और भी हैं...