पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • 14 Mm Rain; City Submerged Again, 3 Houses Damaged On Qila Road, Roof Collapsed In Kalanaur And Cracks Occurred In 4 Houses

राहत संग आफत:14 एमएम बरसात; शहर फिर डूबा, किला रोड पर 3 घर क्षतिग्रस्त, कलानौर में छत गिरी और 4 घरों में आईं दरारें

रोहतक3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राेहतक.किला राेड बाजार में भरे हुए बरसात के पानी के बीच से गुजरती हुई महिला। - Dainik Bhaskar
राेहतक.किला राेड बाजार में भरे हुए बरसात के पानी के बीच से गुजरती हुई महिला।
  • दिन भर इंतजार के बाद शाम को बरसे बादल, कलानौर में हादसा, तीन दिन तक रात में बारिश के आसार

दिनभर इंतजार के बाद मंगलवार शाम करीब 4:30 बजे से शुरू हुई 20 मिनट बरसात से सीवर ओवरफ्लो गए। दिल्ली रोड स्थित बाजारों सहित शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार से तीन दिन तक बरसात के आसार हैं। मंगलवार को अधिकतम 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहा। बुधवार से शुक्रवार के बीच तापमान 32 डिग्री से 26 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

हवा 8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी। बरसात से किला रोड इलाके में तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सूचना मिलने पर सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल ने मौके पर जाकर पीड़ित परिवारों से बात की। उन्होंने बताया कि डीसी से मिलकर तीनों परिवारों को आर्थिक मदद दिलाई जाएगी। इस दौरान रानी किराड़ भी मौजूद रही। वहीं कलानौर में एक मकान की छत गिर गई व 4 घरों में दरार आ गई।

यूं बरसे बदरा
रोहतक 14 एमएम
महम 4 एमएम
सांपला 12 एमएम
कलानौर 28 एमएम
लाखनमाजरा 5 एमएम

इन एरिया में रहा जलभराव : छोटूराम चौक, किला रोड बाजार, भिवानी स्टैंड, गोकर्ण एरिया, गांधी कैंप, श्रीनगर कॉलाेनी, गीता कॉलाेनी, रामगोपाल कॉलाेनी, सुभाष नगर के अलावा सेक्टरों में जलभराव हो गया। जमा पानी निकलने में करीब 6 घंटे लगे।

बरसात के बाद घर के बाहर बैठा हुआ था परिवार, छत गिरने पर बचा

कलानौर | कस्बे में बरसात ने कहीं राहत पहुंचाई तो कहीं आफत का कारण बनी। बारिश रुकने के बाद वार्ड-10 निवासी हवासिंह के मकान की छत गिर गई। गनीमत यह रही कि बारिश रुकने के बाद परिवार के सदस्य घर के बाहर बैठे थे। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं वार्ड-13 के बांके बिहारी मंदिर के नजदीक एक मकान का छज्जा गिर गया। इस मकान में किराएदार रहते हैं और मालिक परिवार सहित दिल्ली में रहता है।

वहीं बारिश के चलते कस्बे में कई जगह सीवर ओवरफ्लो हो गए। वार्ड-10 की पूर्व नपा चेयरपर्सन ममता रानी वाली गली में अनिल, ओमनारायण अाजाद सिंह व राजेंद्र के घराें में दरार आ गई। वार्डवासियों ने मंगलवार को दिन में इस समस्या को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन दिया।

खबरें और भी हैं...