पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा:स्वामी विवेकानंद जयंती पर 17 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

रोहतक3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वामी विवेकानंद जयंती पर हेडगेवार स्मारक समिति, सामाजिक समरसता मंच रोहतक व युवा भारत युवा साथ ट्रस्ट की ओर से संघ कार्यालय हुड्डा कॉम्पलेक्स में रक्तदान शिविर लगाया गया। शुभारंभ समिति के अध्यक्ष सुरेश बंसल, संघ के प्रांत व्यवस्था प्रमुख रविन्द्र सक्सेना, जिला प्रचारक संजय कुमार, रेडक्रॉस सचिव देवेंद्र चहल एवम सचिव अशोक गुप्ता ने किया।

इसमें इसमें 17 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। संयोजक राजकुमार ने बताया कि शिविर में 30 रक्तदाताओं ने पंजीकरण कराया, जिसमें 17 रक्तदान के योग्य पाए गए। मंजुल पालीवाल ने 57वीं बार रक्तदान किया। वहीं आधे दर्जन से अधिक महिलाएं हीमोग्लोबिन की कमी के कारण रक्तदान नहीं कर सकी।

सुरेंद्र बंसल ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने भारत के ज्ञान, संस्कृति और दर्शन को विश्वभर में प्रसारित किया था। राष्ट्र स्वामी के दिखाए मार्ग पर चलकर विश्व गुरु बनेगा। रविन्द्र सक्सेना ने कहा कि नियमित रक्तदान करने से व्यक्ति स्वस्थ रहता है।

सभी 18 वर्ष से 65 वर्ष आयु के सभी व्यक्तियों को रक्तदान करना चाहिए। एक व्यक्ति द्वारा किये गए रक्तदान से तीन से अधिक जिंदगी बचाई जा सकती हैं। इस मौके पर सुरेश बंसल, रविन्द्र सक्सेना, देवेंद्र चहल, ईश्वर भारतीय, रमेश गोयल, राजकुमार आदि ने रक्तदाताओं को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। शिविर में कन्हैया कुमार, अंकित दूहन, सोनू, गौरव, विकास, बिजेंद्र सभरवाल, सुजीत आदि ने सहयोग किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser