पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:बाईपास पर दौड़ रहे 17 ओवरलोड ट्रक पकड़े, साढ़े 12 लाख जुर्माना

रोहतक8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चेकिंग में पकड़े गए ओवरलोड वाहन आरटीए परिसर में खड़े हुए। - Dainik Bhaskar
चेकिंग में पकड़े गए ओवरलोड वाहन आरटीए परिसर में खड़े हुए।
  • आरटीए व रोडवेज की टीम ने 2 दिन में पकड़े 46 वाहन

परिवहन मंत्री के आदेश के बाद आरटीए व रोडवेज विभाग की ज्वाइंट टीम ने रोडवेज जीएम जोगेंद्र रावल और आरटीए सचिव महेंद्र पाल के निर्देशन में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। 13 और 14 अक्टूबर को संयुक्त टीम ने हिसार रोड, भिवानी रोड, सुखपुरा चौक, दिल्ली बाईपास रोड, झज्जर बाईपास रोड पर पहुंचकर कामर्शियल वाहनों की चेकिंग की। 46 वाहनों को परिवहन नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया।

टीम ने सभी वाहनों पर एक लाख 19 हजार सात सौ रुपए का जुर्माना लगाया। आरटीए सचिव व एडीसी महेंद्रपाल ने बुधवार को बताया कि 13 अक्टूबर को नौ पकड़े गए थे जिन पर 45 हजार रुपए और 14 अक्टूबर दिन बुधवार को 17 वाहन पकड़े जिन पर 74,700 रुपए सहित कुल 1,19,700 रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसी तरह में रात में चेकिंग अभियान चलाकर आरटीए टीम ने बाईपास से निकल रहे 17 ओवरलोड वाहन पकड़े। जिन पर 12 लाख 40 हजार रुपए जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने कहा कि परिवहन नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन मालिकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब व उत्तराखंड में बस भेजने पर मंथन
पंजाब में सरकार की ओर से हरियाणा रोडवेज के बस संचालन करने की अनुमति मिलने के बाद बुधवार को पूरे दिन रोहतक डिपो में जीएम व ट्रैफिक ब्रांच के अधिकारियों में मंथन का दौर चलता रहा। ट्रैफिक ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि उच्चाधिकारी पंजाब के पठानकाेट और उत्तराखंड के हरिद्वार और देहरादून के लिए बस संचालन शुरू करने पर अपेक्षानुरूप सवारी मिलने और आय में इजाफा हाेने की संभावनाओं को तलाश रहे हैं। अगले दो दिन में इन रूट पर बस सेवा शुरू की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...