पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लाॅकडाउन में पुलिस की सख्ती:नियम तोड़ने पर 211 चालान, अवैध शराब बेचने वाला भी गिरफ्तार

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकर चौक पर औचक नाका लगाकर वाहनों की जांच करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
अंबेडकर चौक पर औचक नाका लगाकर वाहनों की जांच करती पुलिस।

लाॅकडाउन में सख्ती के साथ ही अब सड़कों पर पुलिस ने गश्त बढ़ा दिया है। इसके चलते जिला में लगभग 90 प्रतिशत लोग मास्क का प्रयोग कर रहे हैं और मास्क न पहनने वालों के चालान भी किए जा रहे हैं। पुलिस की ओर से 211 चालान किए गए और जिला में लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए अब जगह-जगह औचक नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जाने लगी है।

यानि जहां पहले से नाकाबंदी होती रही है वहां पर अब नाकाबंदी ना करके पुलिस अचानक किसी भी रोड पर नाका लगा देती है और वाहनों की जांच शुरू कर रही है। पुलिस की इसी सख्ती के चलते अब नियम तोड़कर चालाकी करने वाले वाहन चालक भी बच नहीं पा रहे हैं।

गैर समय खोली दुकान केस

थाना पुरानी सब्जी मंडी क्षेत्र में भीड़-भाड़ वाले इलाकों में व्यापारिक गतिविधियां सुबह 7 से 11 बजे व शाम के समय 5 से 7 बजे तक करने के आदेश दिए गए हैं। इसकी पालना के लिए पानी वाले बूस्टर पाड़ा मोहल्ला रोड पर एक युवक दाेपहर करीब 12 बजे किरयाणा स्टोर की दुकान खाेलकर बैठा हुआ था। यहां पर 2-3 ग्राहक सामान भी ले रहे थे। पुलिस को देखकर ये ग्राहक माैके से चले गए। दुकानदार ने अपना नाम मुकद्दर निवासी पाड़ा माेहल्ला बताया और दुकान खोलने का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। पुलिस ने अापदा प्रबंधन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दिया।

शाम साढ़े 8 बजे बेची सब्जियां केस दर्ज

थाना पुरानी सब्जी मंडी क्षेत्र में दयानंद मठ चौक पर मौजूद थे, जो दयानंद मठ से थोड़ा आगे गोहाना रोड पर योगा आश्रम के सामने एक दुकानदार शाम साढ़े 8 बजे अपनी सब्जी की दुकान सरकार की ओर से तय समय के बाद खोले हुए था। सब्जी की दुकान पर 2-3 व्यक्ति सब्जी खरीद रहे थे, जो पुलिस को देखकर वहां से चले गए। दुकानदार रमेश निवासी गुरु नानकपुरा ने दुकान खोलने का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आठ बोतल अवैध शराब बरामद

पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान नियमों की उल्लंघना करने पर युवक काे गिरफ्तार किया है। युवक के पास से कुल 8 बोतल शराब बरामद हुई है। थाना शहर इंचार्ज राकेश सैनी ने बताया कि पुलिस चौकी गोकर्ण की टीम ने गश्त करते हुए पीर वाली गली कबीर काॅलोनी के पास से जितेन्द्र निवासी पीरवाली गली कबीर काॅलोनी को काबू किया। युवक के पास रखे बॉक्स की तलाशी लेने पर 8 बोतल शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...