पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए को-वैक्सीन खत्म:2253 लोगों को कोविशील्ड की डोज लगाई, टीके की सात हजार डोज की सप्लाई पहुंची

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवाओं से ज्यादा बुजुर्गों ने कराया टीकाकरण, वजह : ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता से युवा आगे नहीं आ पा रहे

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए गुरुवार को को-वैक्सीन खत्म होने के बाद निर्धारित साइट्स पर सर्वाधिक 2253 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन और 964 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। जिले में अब तक 1,32,009 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। अधिक टीकाकरण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास गुरुवार को कोविशील्ड वैक्सीन की सात हजार डोज की सप्लाई पहुंच गई।

सीएमओ कार्यालय के 13 हजार से ज्यादा वैक्सीन की डोज उपलब्ध हैं। जिले में 6 मई को भी युवाओं से ज्यादा बुजुर्गों ने टीकाकरण कराया। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 972 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। कोविन पोर्टल और आरोग्य सेतु ऐप पर युवाओं का रजिस्ट्रेशन हो रहा है लेकिन स्लॉट आवंटित न होने से उनका इंतजार बढ़ता जा रहा है।

ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता होने से ज्यादा से ज्यादा युवा टीका नहीं लगवा पा रहे हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अनिलजीत तेहरान और डॉ. पारितेव सिंह ने बताया कि ऑनलाइन पोर्टल पर हो रहे रजिस्ट्रेशन से पता चला है कि युवाओं में टीकाकरण के प्रति खासा उत्साह है। ग्रामीण क्षेत्रों में बुजुर्गों में टीका लगवाने के लिए प्रति जागरूकता दिखी है।

इन कैटेगरी में शामिल लोगों ने लगवाया पहला टीका

हेल्थ केयर वर्कर्स 30 फ्रंट लाइन वर्कर्स 10 18-44 वर्ष आयु 972 45-59 वर्ष आयु 564 60 वर्ष से अधिक आयु 677

आज यहां पर लगाए जाएंगे टीकाकरण कैंप : टीकाकरण शुक्रवार को 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए दिल्ली बाईपास चौक स्थित बीपी जैन स्किल डेवलपमेंट सेंटर, मानव सेवा संघ झज्जर रोड, वैश्य व्यायामशाला में सुबह नौ बजे से टीकाकरण कैंप लगाया जाएगा। 18 से 44 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए पीजीआई के सुश्रुत आडिटोरियम, पॉली क्लीनिक सेक्टर 3, अरबन पीएचसी गौकर्ण, एकता कालोनी, सुखपुरा चौक, हरी सिंह कालोनी व काएनोस अस्पताल में टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...