पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:3 कृषि अध्यादेश को काला कानून बता गरजे कांग्रेसी

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेसियों ने जुलूस निकाल लघु सचिवालय में विरोध-प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में लाए 3 कृषि अध्यादेशों के खिलाफ साेमवार काे कांग्रेसी सड़काें पर उतर आए। कांग्रेस भवन से जुलूस की शक्ल में नारे लगाते हुए कांग्रेस नेताओं के साथ आढ़तियों, किसान यूनियन से जुड़े सदस्यों व कार्यकर्ताओं लघु सचिवालय पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन किया। बाद में राष्ट्रपति के नाम डीसी को ज्ञापन सौंपा।

महम से पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी, रोहतक से विधायक भारत भूषण बत्तरा, कलानौर से विधायक शकुंतला खटक, राज्यसभा के पूर्व सांसद शादीलाल बत्तरा, पूर्व मंत्री सुभाष बत्तरा, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, पूर्व विधायक संत कुमार और चक्रवर्ती शर्मा मौजूद रहे। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं की भाकियू प्रधान बल्लू नांदल के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। हालांकि बल्लू ने बाद में कहा कि अनजाने में कुछ कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की की है, बाद में समझा दिए गए थे, उन्हें पता नहीं था।

पुनर्विचार नहीं होने तक जारी रखेंगे विरोध
कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि पूर्व की हुड्डा सरकार के 10 साल के कार्यकाल में एक भी आंदोलन का ना होना यह दर्शाता है कि किसान पूरी तरह से साधन संपन्न था। जब तक इस कानून को पुनर्विचार नहीं किया जाता तब तक सदन से लेकर सड़क तक कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करती रहेगी।

अध्यादेश के बाद किसानों का वजूद खत्म हो जाएगा
कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि अध्यादेश के बाद किसानों का वजूद ही खत्म हो जाएगा। आरोप लगाया कि 2022 तक किसान की आय डबल करने का झूठा वादा कर सत्ता में आई भाजपा किसानों को बर्बाद करने पर तुली है। इस अध्यादेश में एक महत्वपूर्ण बात यह है कि किसान व कंपनी के बीच विवाद होने की स्थिति में कोर्ट का दरवाजा नहीं खटखटाया जा सकता।

इस मौके पर रघुवीर सैनी, संत लाल वधवा, गुलशन ईशपुनियानी, कदम सिंह अहलावत, टिंचू सचदेवा, मोनू शर्मा, रोमी ग्रेवाल, हेमंत बक्शी, शौरी मार्केट प्रधान गुलशन ईशपुनियानी, रोशन उप्पल, राकेश गर्ग, बबलू नांदल, बल्लू प्रधान, जगत सिंह काला, चरणजीत शर्मा, तिलक राज मग्गू, गीता भारती, योगेंद्र बॉस, गौरव सहित अन्य में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें