ठगी की 3 वारदातें:एसडीएम कोर्ट के रीडर, रिटायर्ड पुलिस कर्मी सहित 3 के खाते से पार किए 3.10 लाख रुपए

रोहतक3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसी से साझा न करें खाते की गोपनीय जानकारी

साइबर ठगों ने एसडीएम कोर्ट में रीडर, रिटायर्ड पुलिस कर्मी व एक महिला के खातों से 3.10 लाख रुपए निकाल लिए। संबंधित थाना पुलिस ने इन मामलों में केस दर्ज कर लिया है। ठगों ने क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने के नाम पर महिला के खाते से करीब 1.60 लाख रुपए निकाल लिए। शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस जांच कर रही है। प्रीत विहार कॉलोनी की रजनी ने बताया कि 4 अगस्त को दोपहर दो बजे एसबीआई क्रेडिट कार्ड विभाग के नाम पर फोन कॉल आई। उन्होंने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने की बात कही और खाते व क्रेडिट कार्ड से संबंधित गोपनीय जानकारी ले ली। इसके बाद खाते से पैसे कट गए।

खाते से डेढ़ लाख रुपए निकाले

साइबर ठगों ने रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी के खाते से ही करीब डेढ़ लाख रुपए निकाल लिए। पीड़ित उमेद निवासी गांव रिठाल ने बताया कि गुरुवार को उनके मोबाइल पर एक फोन आया। इसमें उनका एसबीआई का खाता चालू करवाने के नाम पर उनसे बैंक की सारी जानकारी ले ली और खाते से 1,54,900 निकाल लिए।

दोस्त की मदद करनी पड़ी महंगी

एसडीएम कोर्ट के रीडर गुलशन काे जालसाजों ने अपने झांसे में लेकर 80 हजार रुपए ठग लिए। लघु सचिवालय में कार्यरत कर्मचारी रणबीर के पास एक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि वह बैंक मैनेजर करतार बोल रहा है। वह उनके पेटीएम में कुछ रुपए भेज रहा है। रणबीर ने कहा कि वह पेटीएम इस्तेमाल नहीं करते। उन्होंने गुलशन का पेटीएम नंबर दे दिया और उसके बाद खाते से पैसे कट गए।

खबरें और भी हैं...