पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फिटनेस सेंटर से वाहनों का लोड घटाने की पहल:फिटनेस पासिंग सेंटर की मंजूरी के लिए 4 डीलरों ने दिए आवेदन, मानक पूरे न होने पर 3 रद्द, एक को अनुमति

रोहतक6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अभी आरटीए का एकमात्र पासिंग सेंटर होने से वाहनों की भीड़ रहती है। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
अभी आरटीए का एकमात्र पासिंग सेंटर होने से वाहनों की भीड़ रहती है। फाइल फोटो

हरियाणा परिवहन विभाग की पहल पर अब कामर्शियल वाहनों के फिटनेस पासिंग प्रक्रिया डीलर प्वाइंट निर्धारित किए जाने के लिए तेजी से काम शुरू हो गया है। आरटीए रोहतक ने जिले में मानकों को पूरा करने वाले डीलरों से फिटनेस सेंटर का संचालन करने के लिए आवेदन मांगे। निजी आटोमोबाइल कंपनियों की डीलरशिप लिए चार बड़े उद्यमियों ने आवेदन किए। आरटीए की तकनीकी टीम ने आवेदन करने वाली चारों डीलर कंपनियों के परिसर में जाकर आठ मानकों की जांच की। इसमें तीन डीलरों की ओर से मानक न पूरा करने पर उनके आवेदन निरस्त कर दिए गए। अब सिर्फ एक डीलर को ही फिटनेस पासिंग सेंटर का संचालन करने की मंजूरी दी गई है।

जिस कंपनी का वाहन, उसी के डीलर के यहां पासिंग
आरटीए अधिकारी ने बताया कि परिवहन विभाग ने डीलरों को वाहनों की पासिंग करने की अनुमति इसलिए दी है कि जिस कंपनी का वाहन है, उसी कंपनी के डीलर के सेंटर पर ही वाहन की पासिंग हो जाएगी। इससे आरटीए परिसर में स्थित फिटनेस एंड सर्टिफिकेशन सेंटर पर लोड नहीं बढ़ेगा। वाहन मालिक आसानी से वाहन का फिटनेस करा सकेगा। आरटीए सचिव कम जिला परिवहन अधिकारी डॉ. संदीप गोयत ने बताया कि परिवहन विभाग के नियमों के तहत डीलर के पास एक एकड़ जगह, ट्रेंड टेक्निकल स्टाफ सरकार से तय नियमों के तहत डीलर के पास एक एकड़ जगह और ट्रेंड स्टाफ का होना जरूरी है।

खबरें और भी हैं...