नगर निगम की कार्रवाई:शाम 6 बजे के बाद खुली मिली 4 दुकानें, 17 हजार वसूला जुर्माना

रोहतक6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम की टीम ने गुरुवार को भी शहर के बाजारों में निरीक्षण अभियान चलाया। शाम 6 बजे के बाद खुली मिली 4 दुकानों का चालान काट 17 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया है। साथ ही इन दुकानदारों को दोबारा कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर जुर्माना बढ़ाकर वसूलने और जरूरत पड़ने पर एफआईआर दर्ज करने की भी चेतावनी दी है।

नगर निगम के एलओ सुरेंद्र गोयल के नेतृत्व में शाम 6 बजे से लेकर रात 8 बजे तक निगम की टीम ने शहर में भ्रमण किया। इस दौरान माल गोदाम रोड, पुरानी अनाज मंडी, रेलवे रोड, अप्रोच रोड और झज्जर रोड आदि बाजारों का निरीक्षण किया। निगम की टीम ने माल गोदाम रोड पर 5000 रुपए के दो चालन, पुरानी अनाज मंडी में 5000 के एक चालान व 2000 का एक चालान काटा है।

एलओ ने कहां की कोरोना संक्रमण के बढ़ते बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हर दिन बाजारों में निरीक्षण अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान बिना मास्क मिलने वालों का भी चालान कटेगा। साथ ही दुकानदारों की ओर से अतिक्रमण किए जाने पर भी कार्रवाई होगी।

निर्धारित समय पर दुकानें बंद न करने पर 3 पर केस, दो के काटे चालान

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर शाम छह बजे बाजार बंद नहीं करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। पुलिस ने गुरुवार को हिसार रोड, कबाड़ी मार्केट, सुखपुरा चौक पर तीन दुकानों के खिलाफ 188 के तहत केस दर्ज किया है।

इसके अलावा माल गोदाम रोड पर दो दुकानदारों के चालान किए है। इसके साथ ही निर्धारित समय पर दुकान बंद नहीं करने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी है। पुलिस ने शहर के किला रोड, रेलवे रोड, शौरी मार्केट, पुरानी सब्जी मंडी, गोहाना अड्‌डा, दिल्ली गेट मार्केट, पालिका बाजार, डी-पार्क समेत अन्य बाजारों में फ्लैग मार्च निकाला।

छह बजते ही हर थाना प्रभारी ने अपने एरिया में खुली दुकानों को बंद करवाया। वहीं एसपी की ओर से सभी अब सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए है कि वे अपने एरिया में कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के साथ सख्ती से निपटे। लोगों को किसी भी सूरत में कोविड नियमों का उल्लंघन न करें दे।

कलानौर में मास्क नहीं पहनने पर 13 सहित 41 के चालान

कलानौर, कोरोना काल में जहां एक और मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं लोग इसके प्रति लापरवाह भी होते जा रहे हैं। इसको लेकर पुलिस ने अब सख्त रवैया अपना लिया है। पुलिस ने गुरुवार को पुराने बस स्टैंड पर चेकिंग अभियान चलाकर बिना मास्क और हेल्मेट के दो पहिया वाहन चलाने वालों के 41 चालान काटे और जुर्माना भी वसूला। यातायात पुलिस अधिकारी कुलबीर सिंह ने बताया कि कोरोना नियमों के उल्लंघन के मामले में 13 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं। जबकि यातायात नियमों के उल्लंघन में 28 चालान काटे गए हैं।

खबरें और भी हैं...