पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेविड-19:पहली बार सबसे कम 507 सैंपल, सात बुजुर्गों सहित 45 मिले कोरोना संक्रमित

रोहतक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • काेविड-19 के कम्युनिटी स्प्रेड से बचना है ताे आगे आकर कराएं टेस्ट

जिले में रविवार को सैंपलिंग का ग्राफ काफी कम रहा। 24 घंटे के अंतराल में 507 लोगों ने कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल दिए। बावजूद इसके शाम को जारी हुई रिपोर्ट में 23 युवा, आठ कारोबारी, पांच स्टूडेंट्स और सात बुजुर्गों सहित 45 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया।

नए केस में सरकारी कर्मचारी, किसान, चिकित्सक, सिविल डिपार्टमेंट का जेई, बैंक कर्मचारी, एचएसआईडीसी के कर्मचारी, एमडीयू कैंपस दो छात्र, बोहर गांव निवासी ईएसआई हास्पिटल, भिवानी का कर्मचारी, केवलगंज निवासी एक परिवार से तीन सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिले में अब तक 7008 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, इनमें से 6305 लोग संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं। जिले में कोविड पॉजिटिवटी रेट 4.83 फीसदी और रिकवरी रेट 89.96 फीसदी दर्ज किया गया है।

सात दिन में एमडीयू में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव, रैपिड रिस्पांस टीम ने सैंपलिंग की रफ्तार बढ़ाई
सिविल सर्जन कार्यालय की कोविड 19 कंट्रोल रूम के अधिकारी बताते हैं कि एमडीयू में पिछले सात दिनों में छह से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इसलिए रैपिड रिस्पांस टीम ने एमडीयू कैंपस में पहुंचकर सैंपलिंग की रफ्तार बढ़ा दी है। उन्होंने बताया कि ज्यादा से ज्यादा स्टाफ मेंबर्स की सैंपलिंग करके उनमें कोरोना संक्रमण है या नहीं, इसका पता लगाने का प्रयास जारी है। इसी तरह एचएसआईडीसी एरिया में टीम कैंप लगाकर फैक्ट्री संचालकों और श्रमिकों की एंटीजन किट के जरिए टेस्टिंग कर रही है। रविवार को एचएसआईडीसी में की गई सैंपलिंग में दो लोगों को संक्रमित पाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें