प्रेरणा दिवस:कोरोना और डेंगू की आपदा के बीच 53 यूनिट रक्तदान

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट देते मेयर मनमोहन गोयल व सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल। - Dainik Bhaskar
रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट देते मेयर मनमोहन गोयल व सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल।
  • दैनिक भास्कर समूह के चेयरमैन रमेश चंद्र अग्रवाल के 77वें जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन

दैनिक भास्कर समूह के चेयरमैन स्व. रमेश चंद्र अग्रवाल का 77वां जन्मदिवस मंगलवार को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया। रमेश एंड शारदा अग्रवाल फाउंडेशन की ओर से पंडित श्रीराम रंगशाला के सामने आयोजित रक्तदान शिविर में 53 लोगों ने रक्तदान कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

पीजीआईएमएस से डॉक्टर व स्टाफ सदस्य सुबह साढ़े 9 बजे रक्तदान शिविर की शुरुआत के लिए पहुंचे। कैंप की खास बात यह रही कि 10 से ज्यादा रक्तदाताओं ने पहली बार रक्तदान किया। उन्होंने संकल्प लिया कि अब वे भविष्य में भी इस सेवा को आगे बढ़ाएंगे। इस दौरान हम और आप सोशल वेल्फेयर सोसायटी से गुलशन निझावन ने लोगों को भी रक्तदान की जरूरत और बेहतर स्वास्थ्य से जुड़े फायदे बताकर जागरूक किया।

रमेश एंड शारदा अग्रवाल फाउंडेशन की ओर से रक्तदाता सम्मानित, प्रमाणपत्र भी सौंपे

एलपीएस बोसार्ड की ओर से रक्तदान वैन शिविर के लिए सहयोग के तौर पर भेजी गई। खास बात यह रही कि 8 युवा प्रेरित होकर रक्तदान करने तो पहुंचे, लेकिन स्वास्थ्य कारणों के चलते डॉक्टरों की टीम ने इन्हें रक्तदान से इंकार कर दिया। वहीं व्यापारी नेता कपिल नागपाल ने पैर में दर्द होने के बावजूद रक्तदान किया।

इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यवाहक वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र, मेयर मनमोहन गोयल, सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल, निगम आयुक्त नरहरि सिंह बांगड़, मुकेश शर्मा, मनोज वर्मा, पंकज भाटिया, विकास मिश्रा, सुंदर जेटली इस दौरान मौजूद रहे। रक्तदाताओं को बैज लगाकर और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।

ये बोले रक्तदाता

मैंने 52 वर्ष की उम्र में दूसरी बार रक्तदान किया है। जरूरतमंदों का जीवन बचाने के लिए हमें रक्तदान जरूर करना चाहिए।- सत्यवान सिंह, एसपीओ, हरियाणा पुलिस।

मैंने 9वीं बार रक्तदान किया। रक्तदान करना दुनिया का सबसे अच्छा काम है। मैं हनुमानजी का भक्त हूं, मंगलवार के दिन रक्तदान करना सौभाग्य रहा।-अनिल मेहंदीरत्ता, व्यापारी।

मैंने 28वीं बार रक्तदान किया है। युवाओं को ये संदेश देना चाहता हूं कि युवा पीढ़ी बढ़-चढ़कर रक्तदान कर जरूरतमंदों की जिंदगी बचाए।- मनोज कुमार, एनजीओ सदस्य।

खबरें और भी हैं...