पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत देने वाली खबर:स्टॉक में वैक्सीन की 54 हजार नई डोज, चिंता- पहले टीके वाले 38 हजार दूसरे को नहीं आ रहे

रोहतक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्तपाल में काेराेना वैक्सीन लगाते हुए स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्तपाल में काेराेना वैक्सीन लगाते हुए स्वास्थ्यकर्मी।
  • असर- दूसरी डोज के बिना शरीर में नहीं बनेगी एंटीबॉडी

काेराेना वैक्सीनेशन से जुड़ी ये राहत देने वाली खबर है। जिला स्वास्थ्य विभाग को 50 हजार कोविशील्ड और 4 हजार कोवैक्सीन डोज की सप्लाई मिल गई है। ऐसे में अब विभाग के पास वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण को लेकर पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध हो गया है। वहीं वैक्सीनेशन को लेकर ही चिंता से जुड़ी एक दूसरी खबर है।

जिले में कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के बाद 84 दिन की समयावधि पूरी करने वाले औसतन 38 हजार लोग 18 प्लस आयु वर्ग में चिह्नित किए गए हैं जो दूसरी डोज लगवाने के लिए गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। टीकाकरण टीम की ओर से बार बार मैसेज और कॉल किए जाने के बाद भी ये लाभार्थी वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने को आगे आ नहीं रहे। टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि वैक्सीन की दूसरी बूस्टर डोज लगवाए बिना व्यक्ति के शरीर में एंटीबॉडी नहीं बनेगी। इससे शरीर कोरोना वायरस से लड़ने में सक्षम नहीं होगा।

76 सेंटर पर 6123 को लगाई वैक्सीन

इधर, सोमवार को जिले में 76 सेंटरों पर 6123 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। इनमें 5236 लोगों को कोविशील्ड व 887 लोगों को को-वैक्सीन डोज लगाई गई। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अनिलजीत त्रेहान ने बताया कि जिला में महामारी से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 6,28,086 डोज दी जा चुकी है।

शहर में आज 6 स्थानों पर कैंप

शहर में 7 सितंबर को जैनजति झज्जर रोड, जैन स्थानक, सतिभाई साईदास, बीपी जैन स्किल डेवलपमेंट सेंटर, एमडीयू व जेआर किसान कॉलेज में टीकाकरण शिविर लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...