पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:7 गोलियों ने ली विक्की की जान, पुलिस को शक-7 रंजिश के किरदार हैं हत्यारे

रोहतक22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विकास उर्फ विक्की का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
विकास उर्फ विक्की का फाइल फोटो।
  • गांव बलियाणा में दिनदहाड़े 10 बजे हिस्ट्रीशीटर विक्की पंडित की हत्या

गांव बलियाणा में हिस्ट्रीशीटर विकास उर्फ विक्की पंडित की शनिवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई। विक्की के पिता रघुबीर को भी 2 गोली मारी गई हैं। ग्रामीण दिनेश को भी पैर में गोली लगी है। दोनों पीजीआई में दाखिल हैं। बदमाशों ने विक्की पर 10 से ज्यादा फायर किए। 7 गोलियां लगने से उसकी मौत हुई । हत्या की वजह को लेकर पुलिस 7 थ्योरी पर पड़ताल कर रही है।

विक्की जिले में क्राइम की दुनिया में बड़ा नाम था। सूत्रों के अनुसार उसे लगी 7 गोलियाें की तरह ही कम से कम 7 ऐसी वजह हैं जो हत्या से सीधे जुड़ी हैं। पुलिस का दावा है कि रविवार को खुलासा कर देंगे। विक्की के परिजनों ने वार्ड 10 से निगम पार्षद राहुल देशवाल, जिला परिषद के वार्ड 8 से पार्षद नवीन मलिक खरावड़, बलियाणा के पूर्व सरपंच राजेश, योगानंद बलियाणा, मोहित, विक्की और नवीन समेत 8 लोगों पर केस दर्ज कराया है। सीआईए टू इंचार्ज नरेश राठी की टीम ने शनिवार देर रात पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें बलियाणा के पूर्व सरपंच राजेश, राजा, योगानंद, फूल कुमार और मोहित शामिल है।

निगम पार्षद राहुल देशवाल, जिप पार्षद नवीन मलिक समेत 8 लोगों पर केस

पुलिस थ्योरी: मर्डर से जुड़ी रंजिश की 7 वजह1. राजनीति : विक्की पंडित पिछले कुछ समय से राजनीतिक तौर पर सक्रिय था। उसकी पत्नी मोनू ने वर्ष 2018 में नगर निगम के वार्ड 10 से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था। लेकिन उसकी हार से विक्की की राजनीतिक पारी सिरे नहीं चढ़ पाई। वार्ड 10 से जीते राहुल देशवाल के साथ विक्की की नहीं बनी। परिजनों ने पार्षद राहुल देशवाल को विक्की मर्डर में आरोपी बनाया है।

2. पुरानी क्राइम-शीट : विक्की जिले का हिस्ट्रीशीटर बदमाश रहा है। उस पर हत्या के 3 मामलों समेत कई केस विभिन्न थानों में दर्ज हैं। बलियाणा के सरपंच मर्डर केस को लेकर उसकी रंजिश है। परिजनों ने सरपंच के भाई योगानंद को आरोपी बनाया है। कई ऐसे मामले भी हैं जिनमें कई विक्की पंडित से रंजिश रखे थे।

3. गैंगवार : हिस्ट्रीशीटर विक्की का जिले में कई दूसरी गैंग से भी संपर्क रहा है। दिल्ली एनकाउंटर में मारे गए राजेश क्रांति गैंग के संजीत बिद्रो और अन्य के साथ कई बार उसकी गैंगवार हुई थी। विक्की मर्डर में पुलिस ने संजीत बिद्रो से जुड़े लोगों को भी आरोपी बनाया है।

4. भाई का प्रेम विवाह : विक्की पंडित के भाई अमित ने गांव की ही एक लड़की से प्रेम विवाह कर रखा है। वो गांव में ही रह रहे हैं। बताया जा रहा है इस अंतरजातीय प्रेम विवाह से गांव के कई परिवार विक्की पंडित और उसके परिवार से रंजिश रखे हैं।

5. रसूखदारी : विक्की पंडित नवंबर में रेवाड़ी जेल से पैराेल पर बाहर आया था। गांव में रहते उसने अपना अलग से रसूख साबित करने के लिए कई मसलों में बीच बचाव भी किया था। कुछ आरोपी इसकी रंजिश रखे थे।

6. कारोबार : विक्की पंडित प्रॉपर्टी के कारोबार में था। 2016 में उसके दोस्त संजय देशवाल की हत्या हुई थी। आरोप है कि पूर्व सरपंच राजेश के साथ प्लाट विवाद था। इसी रंजिश में राजेश व नवीन मलिक पर आरोप है।

7. नई दुश्मनी : विक्की पंडित पिछले करीब 3 महीने से जेल से बाहर आया हुआ था। परिजनों के अनुसार वो गांव से बाहर नहीं गया। लेकिन इस बीच कुछ लोग उसके बेवजह दुश्मन बन गए। जेल में रहते भी उसे टारगेट किया था। पुलिस इस नई दुश्मनी के सुराग तलाश रही है।

फुटेज मिले, जांच कर रहे हैं

विक्की की कई लोगों से रंजिश थी। इसलिए वारदात को अंजाम दिया गया है। फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से एक पीसीआर विक्की के घर के बाहर तैनात कर दी है। -नरेंद्र कादयान, डीएसपी सांपला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें