पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

त्योहारी सीजन का पार्किंग प्लान:शहर में 7 जगह बनाई अस्थाई पार्किंग, आज से किला रोड पर दोनों ओर से वाहनों की एंट्री बंद

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किला राेड बाजार में रोड पर ही खड़े किए वाहनों के कारण लगा जाम।

त्योहारी सीजन को लेकर शहर में प्रशासन की ओर से नया ट्रैफिक प्लान लागू करने से एक दिन पहले पार्किंग प्लान को लागू कर दिया है। इस प्लान के तहत शहर के बाजारों के साथ लगते 7 स्थानों पर वाहन खड़े करने के लिए अस्थाई पार्किंग बनाई गई है। इसके अलावा किला रोड बाजार के लिए विशेष ट्रैफिक नियम लागू किए गए हैं। ये नियम त्योहारी सीजन तक प्रभावी रहेंगे।

इन प्लान में किला रोड बाजार में शुक्रवार से ही दोनों ओर से वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। बाजार के दोनों छोर पर पुलिस की ओर से बेरिकेडिंग की जाएगी। डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने शुक्रवार को एसपी राहुल शर्मा, एसडीएम राकेश कुमार सैनी, डीएसपी गोरखपाल, डीआईओ जितेंद्र मलिक और सभी व्यापारी एसोसिएशन प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग कर इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं।

इसके अलावा हर पार्किंग पर पुलिस के 8 जवान तैनात रहेंगे। बाजारों में दुकानदारों और ग्राहकों को कोविड 19 के नियमों का भी पालन करना होगा। वहीं प्रशासन के पार्किंग प्लान पर व्यापारी संगठनों ने स्वागत किया है। इसके अलावा संगठनों ने बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस गश्त बढ़ाने व रात को गश्त अनिवार्य करने की मांग भी की है।

शहर में अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था को आप ऐसे समझें

1. किला बाजार रोड: यहां दिल्ली गेट गोहाना अड्डा की तरफ से किला रोड मार्केट में आने वाले सभी दुकानदार व आमजन अपने वाहन भगत सिंह पार्किंग में खड़ा करेंगे।

2. हुडा कॉम्प्लेक्स पार्किंग भिवानी स्टैंड व सिविल रोड की तरफ से किला रोड मार्केट व आसपास की दुकानों में जाने वाले हुडा कॉम्पलेक्स की पार्किंग में वाहन खड़ा खड़ा करेंगे।

3. रेलवे व झज्जर रोड: रेलवे रोड, झज्जर रोड और शौरी मार्केट में आने वाले ग्राहक व दुकानदार के लिए प्रशासन की ओर से रेलवे स्टेशन पार्किंग को खोला गया है।

4. कच्चा बेरी रोड: पुरानी सब्जी मंडी, हुड्डा ग्राउंड के समीप पुराने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के ग्राउंड को भी अस्थाई पार्किंग बनाया गया है। यहां लोग वाहन खड़ा कर सकेंगे।

5. दिल्ली रोड: अशोका चौक, मैना पर्यटन केंद्र के साथ खाली पड़े प्लाट में ओल्ड आईटीआई रोड व शहर से मॉडल टाउन मार्केट की तरफ आने वाले लोग वाहन खड़ा करेंगे।

6. मेडिकल मोड़ के पास खाली जमीन : मेडिकल मोड से सिविल सर्जन कार्यालय तक सड़क के साथ खाली पड़ी जमीन को भी अस्थाई पार्किंग बनाया गया है।

7. डीसी ऑफिस पार्किंग: नगर निगम कार्यालय के सामने डीसी ऑफिस पार्किंग को अस्थाई पार्किंग बनाया है। सोनीपत रोड व दिल्ली रोड के वाहन यहां खड़ा होंगे।

हर पार्किंग में पुलिस के 8 जवान
अस्थाई पार्किंगों की व्यवस्था को संभालने के लिए करीब 56 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। हर पार्किंग पर पुलिस के 8 जवान तैनात रहेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें