खुलासा / दिन में बंद घरों की रेकी कर रात में तोड़ते थे ताले, 8 आरोपी काबू

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

रोहतक. पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान बन्द मकान के ताले तोड़कर जेवरात व नगदी चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने छापेमारी करते हुए गैंग में शामिल 8 आरोपियों  को गिरफ्तार कर लिया है। थाना शिवाजी कॉलोनी प्रभारी बलवंत सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान थाना एरिया में बंद मकानों के ताले तोड़कर चोरी की वारदातों को अंजाम देने की कई वारदाते सामने आई। पुलिस ने गहनता से जांच करते हुए पाया कि सभी वारदातों में एक ही गैंग का हाथ है।

पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी करते हुए गैंग में शामिल अमृत कॉलोनी रोहित व प्रदीप, जनता कॉलोनी के साहिल, सौरभ, अजीत कॉलोनी निवासी सुमित व संजू,  शुगर मिल कॉलोनी के हार्दिक व हरिसिंह कॉलोनी के दीपक को गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी नशा करने के आदि है। आरोपियों ने नशे के लिए पैसे की जरूरत के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपी दिन के समय कॉलोनी में घूम कर रेकी करते थे। जिन मकानों पर ताले लगे होते उन्हें चिह्नित करते थे। रात के समय मकान के ताले तोड़कर जेवरात और नगदी आदी चोरी करके फरार हो जाते।

इन वारदातों का किया खुलासा

मार्च 2020 में रात अजीत कॉलोनी में बंद मकान के ताले तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात व 25 हजार रुपए चोरी किए।  
अप्रैल में रामनगर में बंद मकान से सोने-चांदी के जेवरात व 30 हजार रुपए चोरी किए है।
23 अप्रैल की रात को अजीत काॅलोनी में बंद मकान के ताले तोड़कर सोने चांदी के जेवरात, 10 हजार रुपये नगद व एलईडी टीवी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।  
9 मई को जनता काॅलोनी में मकान का ताला तोड़ जेवरात, एक लाख 32 हजार रुपये व एक लाइसेंसी रिवाल्वर चोरी की।

चिड़ी के आंगनबाड़ी केंद्र में चोरी

गांव चिड़ी के आंगनबाड़ी केंद्र से चोर हजारों रुपए की कीमत का सामान चोरी करके ले गए। थाना लाखनमाजरा पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चिड़ी गांव निवासी धनपति ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह गांव में ही आंगनवाड़ी वर्कर लगी हुई है। शुक्रवार को जब वे आंगनवाड़ी केंद्र पहुंची तो वहां आंगनबाड़ी केंद्र से सारा सामान गायब मिला। इनमें मेज, कुर्सियां बच्चों के झूले, पानी की टंकी, सिलाई मशीन समेत अन्य सामान नहीं मिला। थाना लाखनमाजरा पुलिस मामले की जांच कर रही है।


आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना