पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परीक्षा:फाइनल पीजी के 9 कोर्स की परीक्षाएं आज से, 3849 विद्यार्थी देंगे ऑनलाइन

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एमडीयू के हॉस्टल में स्टूडेंट्स के ठहरने पर बनी असमंजस की स्थिति नहीं सुलझी, चीफ वार्डन बोले-गाइडलाइन पर विचार करेंगे

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब फाइनल की परीक्षाओं को लेकर आज से शुरुआत होने जा रही है, लेकिन अभी भी एमडीयू प्रशासन पूरी तरह से ऊहापोह की स्थिति में बना हुआ है। पहले दिन महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में 15 सितंबर से एमएससी-चौथे सेमेस्टर, एलएलबी आनर्स-तीसरे, छठे/पांचवें, दसवें सेमेस्टर, पंचवर्षीय समेकित पाठ्यक्रमों 6 वर्षीय समेकित (एमएफए), बीफार्मेसी-आठवें सेमेस्टर, ओटीएमआईएल फाइनल वर्ष, बीटेक-आठवें सेमेस्टर, बी. प्लानिंग-आठवें सेमेस्टर, एम.आर्क चौथे सेमेस्टर तथा सीपीएड दो वर्षीय पाठ्यक्रम के चौथे सेमेस्टर की ऑनलाइन/ऑफलाइन परीक्षाएं शुरू होंगी।

इन पाठ्यक्रमों में कुल 6492 विद्यार्थी परीक्षा में बैठेंगे, जिनमें से 2643 विद्यार्थी ऑनलाइन तथा 3849 विद्यार्थी ऑफलाइन परीक्षा देंगे। वहीं एमडीयू के हॉस्टल में स्टूडेंट्स के ठहरने को लेकर फिर से असमंजस की स्थिति बनी हुई है। एमडीयू चीफ वार्डन का कहना है कि इस बारे में दोबारा से गाइडलाइन पर विचार-विमर्श करने के बाद ही स्थिति को स्पष्ट किया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक डाॅ. बीएस सिंधु ने बताया कि एमडीयू ने इन पाठयक्रमों की परीक्षाओं के सुचारू आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

ऑफलाइन के लिए बनाए चार परीक्षा केंद्र

फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर सोमवार को जाट कॉलेज में प्राचार्या डॉ. संगीता दलाल ने शिक्षकों व गैर शिक्षक कर्मचारियों की ऑनलाइन मीटिंग कर दिशा निर्देश दिए। डॉ. दलाल ने बताया कि महाविद्यालय में परीक्षाओं के लिए पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। एक परीक्षा केंद्र ऑनलाइन के लिए और चार परीक्षा केंद्र ऑफलाइन परीक्षा के लिए बनाए हैं। डॉ. दिलबाग कादियान ओवरऑल इंचार्ज रहेंगे और डॉ. राजबीर गुलिया परीक्षा नियंत्रक होंगे।

डॉ. दलाल ने बताया कि सभी कमरों को सेनिटाइज करवाया गया है। परीक्षा में आने वाले सभी विद्यार्थियों से मास्क लगाकर आना, सेनिटाइजर, पानी की बोतल व स्टेशनरी लाने और उसे अन्य किसी के साथ साझा न करने के लिए भी कहा है। परीक्षा देने वाले विद्यार्थी की कॉलेज के मुख्य द्वार पर तापमान मापा जाएगा। अगर कोई विद्यार्थी बीमार मिलता है तो उसके लिए अलग से व्यवस्था की गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें