पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सचिव से जताई नाराजगी:90 फीसदी काॅमर्शियल वाहनों में लाइट बीम में कमी बता कर अनफिट कर रहे

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरटीए पासिंग सेंटर के बाहर नंबर आने के इंतजार में खड़े वाहन। - Dainik Bhaskar
आरटीए पासिंग सेंटर के बाहर नंबर आने के इंतजार में खड़े वाहन।
  • 5 जिलों से आने वाले वाहन मालिकों ने आरटीए सचिव से जताई नाराजगी

आरटीए पासिंग सेंटर में पांच जिलों से आने वाले वाहनों के मालिकों की परेशानियां लगातार बनी हुई हैं। पासिंग सेंटर के अंदर जांच किए जाने के दौरान कर्मचारी 90 फीसदी काॅमर्शियल वाहनों की लाइट बीम में कमी निकालकर अनफिट करार दे रहे हैं। 18 से 20 घंटे तक इंतजार करने के बाद नंबर आने पर बमुश्किल 10 मिनट की जांच में वाहन फिट न घोषित किए जाने से वाहन मालिक निराश हैं।

सेंटर में आए दिन वाहन मालिक स्टाफ सदस्यों पर नाराजगी जताते हुए रोष व्यक्त कर रहे हैं। इस बाबत शिकायत आरटीए सचिव तक भी पहुंच चुकी है। वाहन मालिकों ने मांग की है कि इस समस्या का समाधान कराकर राहत दी जाए। शनिवार को सेंटर पर वाहन लेकर आए जसबीर, सुरेंद्र, जगदीप ने बताया कि वो रोहतक के रहने वाले हैं।

बुधवार को वाहन लेकर आए थे तब शाम को नंबर आया। महज 10 मिनट की जांच में लाइट बीम को मानक के अनुरूप न होने की बात कहकर लौटा दिया। वाहन की लाइट बीम ठीक कराकर शनिवार को दोबारा सेंटर में पहुंचे तो फिर खामी बताकर अनफिट करार दे दिया।

लाइट बीम में माइनर इश्यू मिलने पर नहीं लौटाएंगे

वाहन मालिक बताने के बाद भी मानक के अनुरूप काम कराकर नहीं लाते। 90 फीसदी गाड़ियां लाइट बीम की वजह से अनफिट हो जाती है। स्टाफ को कहा है कि वो लाइट बीम में माइनर इश्यू होने पर वापस न लौटाएं। कंपनी की एक शॉप खोली जाएगी जो वाहनों की लाइट बीम मानक के अनुसार कम्प्यूटराइज्ड सेट किया जाएगा। ऑयल टैंकर के फिटनेस सर्टिफिकेट न दिए जाने का इश्यू संज्ञान में नहीं आया है। पांच जिलों के वाहन आने से लोड अधिक बढ़ा है। उम्मीद है कि अप्रैल माह के बाद लोड कम होने से व्यवस्था संचालित होने लगेगी। -डॉ. संदीप गोयत, सचिव, आरटीए, रोहतक।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें