पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • 93 Out Of 900 Health Workers Injected Vaccine In PGI In 3 Days, Department Will Not Call Again After One More Chance

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फ्रंट लाइन पर वैक्सीन से डिस्टेंसिंग, ये छोड़ दें:पीजीआई में 3 दिन में 900 हेल्थ वर्कर में से 93 ने लगवाया टीका, एक और मौके के बाद दोबारा नहीं बुलाएगा विभाग

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीजीआई में वैक्सीन की डोज लगाते आर्थो विभाग के चिकित्सक डॉ. आशीेष देवगन। - Dainik Bhaskar
पीजीआई में वैक्सीन की डोज लगाते आर्थो विभाग के चिकित्सक डॉ. आशीेष देवगन।
  • जिले में 10 माह में 12,232 लोग हुए संक्रमित, 153 की मौत के बाद मिला टीका, इसका मोल समझें

कोरोना काल के 10 माह में जिले में 12,232 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 153 कोविड पीड़ितों की मौत हो चुकी है। वैज्ञानिकों की मेहनत और रिसर्च से कोरोना वैक्सीन का टीका मिला है तो उसे लगवाने में अब फ्रंट लाइन वर्कर ही लापरवाही बरत रहे हैं। यूएचएस और पीजीआई में कार्यरत साढ़े नौ हजार के करीब हेल्थ केयर वर्कर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है और पंजीयन कराने के बावजूद फ्रंट लाइन वर्कर्स, स्वास्थ्य कर्मी व नर्सिंग स्टॉफ सेंटर में टीके लगवाने के लिए नहीं आ रहे हैं।

तीन दिन में 900 हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन लगवाने के लिए मैसेज भेजे जाने का दावा किया गया। इनमें से महज 93 लाभार्थियों ने ही कोविशील्ड की डोज लगवाने की पहल की। ऐसे मे वैक्सीन से ऐसी डिस्टेंसिंग हर किसी के लिए घातक साबित हो सकती है। जिले में गुरुवार को वैक्सीनेशन का चौथा और पीजीआई में तीसरा दिन था।

पीजीआई के सुश्रुत सभागार में बने तीन सेंटर पर मौजूद टीकाकरण टीम रजिस्ट्रेशन कराए हेल्थ वर्करों को फोन करके टीका लगवाने के लिए बुलाते रहे। लेकिन सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक पीजीआई के तीन सेंटर पर 300 में से महज 15 हेल्थ केयर वर्कर ही टीका लगवाने पहुंचे। गुरुवार को जिले के 11 सेंटरों पर 965 हेल्थ केयर वर्करों को कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए बुलाया गया था लेकिन आठ घंटे के अंतराल में महज 38.54 फीसदी यानी 371 लाभार्थियों ने ही वैक्सीन की डोज लगवाई। कोविड टीकाकरण के जिला टास्क फोर्स के अधिकारी ने बताया कि इस प्रोग्राम में सर्वाधिक निराशाजनक रिजल्ट पीजीआई के तीन सेंटरों से आ रहे हैं।

इनसे लें सीख, काएनोस अस्पताल में 81 में से 60 व खरावड़ में 48 में से 43 ने लिया टीका

हम लोगों को पूरा समय देते है, लेकिन आते नहीं है: पीजीआई में कोविड वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डॉ. आरबी जैन बताते हैं कि तीन सेंटर पर शाम तक लोगों वैक्सीन लगाने के लिए आएंगे, इस इंतजार में रुकते हैं। हेल्थ केयर वर्कर्स के पास मैसेज पहुंचने के बाद भी टीम मेंबर्स उन्हें कॉल करके टीका लगवाने के लिए बुला रहे हैं। लेकिन बेहतर रिस्पांस नहीं मिल रहा है। फिर भी जिन्होंने वैक्सीनेशन लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है और वे तय दिन में टीके नहीं लगवा पाए हैं, तो उन्हें दूसरे दिन टीके लगाने की कोशिश की जाएगी।

371 लोगों ने 11 सेंटरों पर टीका लगवाया।

15 लोगों को टीका लगा 300 में से पीजीआई के 3 सेंटरों पर

47को टीका लगाया 100 में से पाॅली क्लीनिक सेक्टर तीन में

47को टीका लगाया 100 में से पाॅली क्लीनिक सेक्टर तीन में

43 लोगों को टीका लगाया 48 में से खरावड़ गांव में

39 लोगों को टीका लगा 53 में से इस्माइला में

38 लोगों को टीका लगाया 128 में से किलोई में

16 लोगों को टीका लगाया 60 में से सिविल अस्पताल में

21 को टीका लगा 100में से महम में

71 लोगों को टीका लगाया होली हार्ट अस्पताल में

81 को टीका रोहतक के काएनोस अस्पताल में

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें