काेराेना अपडेट:एक महीने चार दिन बाद मिला एक केस, 618 सैंपल में माडौदी का व्यक्ति पॉजिटिव

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

21 अप्रैल को काेराेना का एक केस मिलने बाद एक महीना 4 दिन बुधवार को एक नया केस मिला है। 618 सैंपल की रिपाेर्ट में से एक पाॅजिटिव केस सामने आया है, जबकि माह में इस बीच के दिनों में रोजाना दो या इससे अधिक केस मिलते रहे हैं। पिछले दो सप्ताह में नए केस का आंकड़ा दो से पांच के बीच रहा है। अब माडौदी गांव से पुरुष संक्रमित मिला है, जबकि सैंपल की संख्या भी उतनी कम नहीं रही है। इसे कोरोना केस कम मिलने का संकेत है।

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग अभी आने वाले दिनों में कोरोना के कुछ केस मिलने रहने की आशंका जता रहा है। इसलिए सैंपलिंग लगातार जारी रखने के अलावा बचाव के लिए लगी टीमों में कोई कमी नहीं की है। पिछले 24 घंटे में कोई संक्रमित स्वस्थ नहीं हुआ है। इस कारण एक्टिव केस 21 है। कोरोना की तीसरी लहर से अब तक 695238 लोगों को ट्रेस किया है। 717136 सैंपल लिए गए हैं।

कोरोना से बचाव के लिए कराया टीकाकरण : टीकाकरण अभियान में केंद्रों पर टीकाकरण जारी रहा है। इसमें 23 बच्चों ने कॉर्बेवेक्स की पहली और 53 ने दूसरी डोज ली। कोवैक्सीन की पहली डोज 25 ने और दूसरी डोज 125 ने ली। कोविशील्ड की पहली खुराक 8 लोगों ने और दूसरी खुराक 95 लोगों ने ली।

खबरें और भी हैं...