पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:बाबरा मोहल्ला में छह व पीजीआई की इंटर्न सहित एक दिन में रिकॉर्ड 65 संक्रमित मिले

रोहतक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1589 पहुंचा
  • 1178 मरीज स्वस्थ हो घर लौट चुके हैं, 388 एक्टिव केस, 23 लोगों की हो चुकी है मौत

जुलाई माह में दो बार 60 से अधिक और अगस्त माह के पहले दिन 65 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिले में शनिवार को बाबरा माेहल्ला में छह कोरोना केस के अलावा बैंक कर्मी, असिस्टेंट प्रोफेसर, टीचर, पीजीआई के चिकित्सक व इंटर्न छात्रा, कपड़ा कारोबारी, इंजीनियर, क्लर्क, इलेक्ट्रीशियन, पोस्ट ऑफिस की महिला कर्मचारी पाॅजिटिव मिलें हैं।

सिविल सर्जन कार्यालय की रैपिड रिस्पांस टीम ने नए संक्रमित मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग कर संपर्क में आए लोगों की सैंपल टेस्टिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1589 पर पहुंच गया है। रविवार तक कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1600 के पार पहुंचने का अंदेशा जताया जा रहा है।

सिविल सर्जन कार्यालय से जारी आंकड़े बताते हैं कि अब तक जिले में 1178 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जिले में अब अस्पताल और होम आइसोेलेशन में 388 मरीज भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की हेल्थ मॉनिटरिंग कर रही हैं।

अब आधे घंटे में मिल रही सैंपल रिपोर्ट
रोहतक के सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला ने बताया कि पहले पीजीआई की लैब में सैंपल भेज कर टेस्ट रिपोर्ट आने का एक दिन इंतजार किया जाता था। लेकिन जब से रैपिड एंटीजन किट से टेस्टिंग की जानी शुरू की गई है तब से आधे घंटे में टेस्ट रिपोर्ट मिल रही है।

यही वजह है कि कम समय में अधिक संक्रमित मरीज चिह्नित किए जा रहे हैं। इससे उन मरीजों के परिजन और संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल टेस्ट कराए जा रहे हैं। यदि वे भी कोरोना संक्रमित मिलते हैं तो फौरन अस्पताल या होम आइसोेलेशन में भेजने का फैसला लिया जाता है। ताकि वे बाहर रहकर और लोगों को संक्रमित न कर सकें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें