पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी:आसन के एएसआई हरिसिंह की 1983 में हुई हत्या का आरोपी पैरोल पर फरार होने के 26 साल बाद गिरफ्तार

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एमपी, राजस्थान और गुजरात में काटता रहा फरारी, लॉकडाउन में काम बंद होने पर लौटा तो एसटीएफ ने पकड़ा

एसटीएफ रोहतक ने 25 हजार रुपए के ईनामी मोस्टवांटेड और हत्या की घटना में सजायाफ्ता अपराधी रणदीप उर्फ पप्पू को गिरफ्तार किया है। रणदीप 26 वर्ष से फरार था। रणदीप पर गांव आसन निवासी व पानीपत पुलिस में तत्कालीन एएसआई हरिसिंह की हत्या का आरोप है। फरारी के दौरान रणदीप जयपूर, इंदौर और दिल्ली में छिपा रहा।

वहां रणदीप ने कहीं मजदूरी तो कहीं सिक्योरिटी गार्ड का काम किया। रणदीप बरोदा गांव का रहने वाला है। एसटीएफ ने रणदीप को बरोदा गांव से गिरफ्तार किया है। आरोपी पर हत्या के साथ-साथ लूटपाट और मारपीट के मामले भी दर्ज हैं।

लॉकडाउन में काम न मिलने पर लौटा था गांव

पुलिस के अनुसार रणदीप ने प्रदेश से फरार होने के बाद जयपुर, इंदौर और गुजरात के विभिन्न शहरों में फरारी काटी। वो वहां पर कभी मजदूर, कभी सिक्योरिटी गार्ड बनकर रहा। पिछले कुछ साल से गुजरात की एक बल्ब फैक्ट्री में काम कर रहा था। लॉकडाउन में काम बंद होने पर गांव लौट आया। यहां उसके अपराधिक मामलों में फिर से सक्रिय होने पर एसटीएफ को इनपुट मिल गया। इसके बाद एसटीएफ रोहतक के प्रभारी संदीप धनखड़ की टीम उसे रविवार को बरोदा में गिरफ्तार कर लिया।

गुजरात से छीनी कार में एएसआई को दी थी लिफ्ट, लूट का विरोध करने पर गोली मारकर ले ली थी जान

पुलिस रिकार्ड के अनुसार रणदीप शातिर अपराधी रहा है। उस पर कई प्रदेशों में केस दर्ज है। उसने 1983 में गुजरात के राजकोट से एक एंबेसडर कार छीनी थी। इस कार को लेकर वो हरियाणा आ गया। पुलिस रिकार्ड के अनुसार 15 मार्च 1983 को उसने पानीपत के गोहाना मोड़ पर आसन गांव के एएसआई हरिसिंह और उनके सहकर्मी को रोहतक आने के लिए एंबेसडर कार में लिफ्ट दी। फिर रास्ते में उनके साथ लूटपाट की। विरोध करने पर रणदीप ने एएसआई हरिसिंह की गोली मारकर हत्या कर दी।

जेल ब्रेक की भी रच चुका साजिश

रणदीप को हत्या के मामले में पानीपत से उम्रकैद हुई थी। वर्ष 1994 में वह अंबाला जैल से पैरोल पर आने के बाद फरार हो गया था। इससे पहले 1986 में उस पर जेल से फरार होने की कोशिश का भी केस दर्ज हुआ था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser