पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वैट कमांडो व पुलिस की टीम ने दिखाई सतर्कता:काेर्ट में पुलिस से हाथ छुड़ाकर भाग रहे थे दुष्कर्म के आरोपियों को दबोचा

रोहतक10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अदालत के बाहर फरार होने वाले आरोपी को पकड़कर ले जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
अदालत के बाहर फरार होने वाले आरोपी को पकड़कर ले जाती पुलिस।

रैनकपुरा से पकड़े गए नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप के दो आरोपियों को जब महिला थाना पुलिस की टीम पेश करने के लिए जिला अदालत में लाई तो यहां से पुलिस का हाथ छुड़ाकर दो आरोपियों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन कोर्ट की मजबूत सुरक्षा के बीच से आरोपी भाग नहीं सके। स्वैट कमांडो व पुलिस की टीम ने जिला अदालत के मुख्य गेट से थोड़ी दूरी पर ही आरोपी को पकड़ लिया। इसके बाद महिला थाना पुलिस की टीम को सौंप दिया।

हुआ यूं कि पौने तीन बजे महिला थाना पुलिस की टीम मुकदमा नंबर 35 में नाबालिग बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के दो आरोपियों को पकड़कर कोर्ट में पेश करने के लिए लाई थी। दोनों आरोपियों को पुलिस ने अदालत में पेश किया। उन्हें वहां से जिला जेल सुनारिया में भेजने के आदेश दिए। दोनों आरोपियों को पेश करके जैसे ही तीसरी मंजिल से पुलिस वापस लौट रही थी तो दोनों आराेपियों ने आपस में एक-दूसरे को इशारा किया।

पुलिस को धक्का देकर हाथ छुड़ाकर भागने लगे। एक आरोपी को पुलिस जवान ने मौके पर ही काबू कर लिया, लेकिन दूसरा आरोपी सीधे मेन गेट की ओर से भागा। जब तक पुलिस संभलती तब तक आरोपी पहली मंजिल पर पहुंच चुका था। ऐसे में जोर से आरोपी के भागने का शोर मचा दिया।

वहीं, जिला अदालत की सुरक्षा में तैनात आजाद सिंह नैन की टीम पहले से नीचे तैनात थी। भागो-भागो का शोर सुनते ही टीम तत्काल अलर्ट मोड पर आ गई और बचकर निकल रहे आरोपी को पीछा कर बैंक के पास से पकड़ लिया गया। इस बहादुरी के लिए इंस्पेक्टर आजाद सिंह नैन ने अपनी टीम को सराहना भी दी।

जिला अदालत में पुलिस की कड़ी सुरक्षा रहती है। जैसे ही शोर सुना कि एक आरोपी भाग रहा है तो यहां पर पहले से तैनात स्वैट कमांडो और अन्य पुलिस टीम को अलर्ट जारी कर दिया। जैसे ही आरोपी बचकर निकलने लगा तो सुरक्षाकर्मियों ने उसका पीछा कर तत्काल उसे पकड़ लिया। हालांकि, कोर्ट में आते और जाते समय हर व्यक्ति की कड़ी निगरानी में तलाशी भी ली जाती है। सुरक्षा से यहां पर कोई समझौता नहीं होने दिया जाएगा।
- आजाद सिंह नैन, इंचार्ज, कोर्ट सिक्योरिटी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें