पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई:कच्चा सुंदरपुर रोड पर 7 एकड़ में बने अवैध निर्माण पर प्रशासन ने चला दिया पीला पंजा

रोहतक8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कच्चा सुंदरपुर रोड पर अवैध निर्माण को ढहाती डीटीपी की टीम। - Dainik Bhaskar
कच्चा सुंदरपुर रोड पर अवैध निर्माण को ढहाती डीटीपी की टीम।

अवैध निर्माण को लेकर अब प्रशासन सख्ती के मूड में है। कोरोना काल में भी गुपचुप तरीके से शहर के आउटर एरिया में अवैध काॅलोनियों और निर्माण पनप रहे हैं। इसे लेकर कई बार प्रशासन ने कार्रवाई की, लेकिन अवैध निर्माण करने वाले नहीं मान रहे। अब प्रशासन ने टास्क फोर्स बनाकर अभियान चलाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को जिला योजनाकार कार्यालय की टीम ने कच्चा सुंदरपुर रोड पर बने अवैध निर्माण को जेसीबी से गिरा दिया।

यहां सात एकड़ क्षेत्र में फैली अवैध निर्माण को ढहाया। इस दौरान तहसीलदार राजेश कुमार बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे। खास बात यह रही कि इस कच्चा सुंदरपुर रोड पर अवैध निर्माणों को कोरोना काल के दौरान ही बनाया गया है। जैसे ही निर्माण करने वालों को तोड़फोड़ की भनक लगी तो निर्माण कार्य तेजी से करवाना शुरू कर दिया था। चूंकि लोगों को एक भ्रांति है कि यदि अवैध निर्माण में पूरा मकान बना लिया जाए तो उसे तोड़ा नहीं जा सकता है, जबकि विभाग ने इस भ्रांति को दूर कर नियमों का हवाला देकर कार्रवाई की। कच्चा सुंदरपुर रोड के पास पांच निर्माणाधीन मकानों को भी तोड़ा गया।

8 के बाद हरकत में आए अधिकारी

अवैध निर्माण को लेकर डीसी कैप्टन मनोज कुमार की अध्यक्षता में 8 अक्टूबर को टास्क फोर्स की बैठक हुई थी। इसमें अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे कि अवैध निर्माण और अवैध काॅलोनियों को गिराने के लिए सौ फीसदी कार्रवाई की जाए। इसके मद्देनजर मंगलवार को यह कार्रवाई की गई। इस दौरान किसी भी विरोध से निपटने के लिए पुलिस बल मौजूद रहा। कार्रवाई के दौरान जिला योजनाकार मनदीप सिहाग, तहसीलदार राजेश कुमार व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...