पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफर की डगर:1 साल बाद लोकल ट्रेन ने पकड़ा ट्रैक, पहले दिन 1 हजार ही चढ़े

रोहतक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे ने 1 साल से दिल्ली-रोहतक-जींद सेक्शन में बंद लोकल पैसेंजर को फिर किया शुरू, दावा-जल्द बढ़ेगी यात्री संख्या

कोरोना काल में एक साल से दिल्ली-रोहतक-जींद रेलवे सेक्शन में बंद चल रही लोकल पैसेंजर ट्रेनों का संचालन सोमवार से शुरू हो गया। ट्रेनें चलने से नौकरीपेशा व व्यापार के सिलसिले में रोजाना अप-डाउन करने वाले यात्रियों के चेहरे पर खुशी नजर आई।

सोमवार को अप-डाउन की आठ कोविड स्पेशल ट्रेनों में 1000 महिला व पुरुष यात्रियों ने सफर किया। रेलवे स्टेशन के जनरल टिकटघर से यात्रियों ने रोहतक से मुंडका रेलवे स्टेशन के बीच 50 किमी की दूरी का सफर करने के लिए 30 रुपए और दिल्ली तक 70 किमी की दूरी का टिकट 40 रुपए में खरीदी। यात्रियों ने रोहतक से जींद के बीच रेल परिवहन सुविधा पाने के लिए 20 रुपए की बजाय 35 रुपए में टिकट खरीदी।

यात्रियों ने 50 किमी की टिकट 30 रुपए और 70 किमी की टिकट 40 रुपए में खरीदी

पहली ट्रेन में रोहतक से 4 यात्री ही गए

सीबीएस नारायण ने बताया कि सुबह 4:15 बजे दिल्ली जाने वाली पहली ट्रेन में 4 और 7:05 बजे दूसरी ट्रेन में 163 यात्रियों ने टिकट खरीदी। दिन चढ़ने के साथ ही टिकट बिक्री की गति बढ़ती गई। उन्होंने बताया कि चार टिकटघर चालू रखने का एडवांस प्लान बनाया हुआ है।

यात्रियों से मास्क लगा सफर करने की अपील

रेलवे स्टेशन के सुपरिटेंडेंट बीएस मीणा ने आगामी दिनों में लोकल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने का दावा किया है। दिल्ली-रोहतक दैनिक रेल यात्री समिति के सचिव पवन कुमार व प्रवक्ता सतपाल हाडा ने दैनिक यात्रियों से अपील की है कि ट्रेन के सफर में वो मास्क लगाकर ही सफर करें। वहीं, पूर्व राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने सुबह स्टेशन पर पहुंचकर यात्रियों को सेनिटाइजर व मास्क वितरित किए।

8 काेविड स्पेशल पैसेंजर के संचालन को मिली है मंजूरी

^5 अप्रैल से 8 कोविड स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। पूरी उम्मीद है कि आगामी दिनों में लोकल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी।
-पंकज राजपाल, सीएमआई, रोहतक जंक्शन

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें