पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • After 2 Years, The Police Got 2 New Interceptors On The Highway, If The Vehicle Ran At Over Speed On The Highway, The Police Would Hand Over The Challan With The Evidence

ओवर स्पीड पर लगाम:2 साल बाद पुलिस को मिली 2 नई इंटरसेप्टर ऑनराेड, हाईवे पर ओवर स्पीड से दौड़ाई गाड़ी तो सबूत के साथ पुलिस थमाएगी चालान

रोहतक23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नई इंटरसेप्टर गाड़ी में सुनारियां जेल के पास वाहनों की स्पीड जांच करते पुलिस कर्मी। - Dainik Bhaskar
नई इंटरसेप्टर गाड़ी में सुनारियां जेल के पास वाहनों की स्पीड जांच करते पुलिस कर्मी।

अब हाइवे पर वाहनों की स्पीड लिमिट में रखिए। पुलिस ओवरस्पीड गाड़ी दाैड़ाने पर अापका चालान काटेगी और काेई बहाना भी नहीं सुनेगी। सबूत के साथ चालान आपको थमा देगी। दरअसल 2 साल से ओवर स्पीड का चालान काटने में नई इंटरसेप्टर मशीन का इंतजार कर रही रोहतक ट्रैफिक पुलिस को 2 नई इंटरसेप्टर गाड़ी ऑन रूट अपने काम में जुट गई हैं।

कुछ दिन पहले ही मिली इन नई इंटरसेप्टर गाड़ियों में तकनीकी खामी के चलते पुलिस चालान नहीं काट पा रही थी। अब दिल्ली से मैकेनिक आने के बाद इन गाड़ियों में लगी मशीनों के कैमरों का फोकस सही कर दिया गया है। बुधवार को ही हाईवे पर उतरी नई गाड़ियों ने ओवर स्पीड के करीब 20 चालान काटे।

डेढ़ किमी दूर से वाहन को कर लेंगे कैप्चर
रोहतक पुलिस को मिली नई इंटरसेप्टर गाड़ियों में हाईटेक मशीनें लगाई गई हैं। ये हाइटेक मशीन करीब 1500 मीटर की दूरी से ही वाहन की स्पीड को कैप्चर कर लेती है। ट्रैफिक के आउटर और सेंट्रल ट्रैफिक इंस्पेक्टर अपनी टीमों के साथ हिसार -रोहतक, पानीपत गोहाना, रोहतक - दिल्ली समेत अन्य हाइवे पर वाहनों के निरंतर चालान करेंगे।

मुस्तैदी...टीम रात को भी कटेगी चालान

नई इंटरसेप्टर मशीन में नया फीचर इंस्टॉल किया गया है। दिल्ली की तर्ज पर अब रोहतक पुलिस भी ओवर स्पीड गाड़ी का हाईवे पर दौड़ती ओवर स्पीड गाड़ी का फोटो उपलब्ध कराएगी। इस फोटो के साथ चालान प्रिंट में मशीन रडार की ओवर स्पीड की रिपोर्ट भी होगी। खास बात ये है कि रोहतक पुलिस की नई इंटरसेप्टर गाड़ी नाइट मोड में भी काम करेगी। मशीन में लगे नाइट विजन कैमरों के कारण वाहनों की नंबर प्लेट को कैप्चर करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। वहीं मशीन को चालान करते वक्त मौसम के हिसाब से भी कैमरे की सेटिंग बदल सकेंगे।

खबरें और भी हैं...