पहल / 3 दिन बाद नाराज प्रधानों की डीसी ने बुलाई बैठक, 5 व्यापारियों की कमेटी प्रशासन से बनाएगी तालमेल

After 3 days, DC convened meeting of angry princes, committee of 5 traders will form coordination with administration
X
After 3 days, DC convened meeting of angry princes, committee of 5 traders will form coordination with administration

  • कोरोना के फैलाव और बाजारों में टूट रही सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए डीसी ने दोबारा बुलाई व्यापारी नेताओं की बैठक, चमचागिरी का आरोप लगाने वालों को भी बुलाया

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 06:26 AM IST

रोहतक. तीन दिन पहले लघु सचिवालय के वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम में हुई बैठक में ना बुलाए जाने से नाराज चल रहे कई मार्केट एसोसिएशन के प्रधानों को प्रशासन ने मना लिया। शुक्रवार को हुई बैठक में प्रशासन ने उन्हें बुलाया। इस बैठक में व्यापारियों के बाजारों में तालमेल बिठाने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी के फैसले पर भी मुहर लगा दी गई है। अब यह 5 सदस्यीय गठित कमेटी प्रशासन और बाजारों के साथ तालमेल करेगी। बाजार संबंधित कोई भी फैसला होता है तो बाजारों के प्रधानों के साथ रायशुमारी की जाएगी। इस बैठक को जिला विकास भवन के डीआरडीए हाल में बुलाया गया। बैठक में करीब 20 मार्केट एसोसिएशन के प्रधानों को बुलाया गया। बैठक में डीसी आरएस वर्मा, नगर निगम आयुक्त प्रदीप गोदारा, एसपी राहुल शर्मा व अन्य शामिल रहे। 

असल में 26 मई को कमीश्नर डी सुरेश की अध्यक्षता में मार्केट के चुनिंदा प्रधानों की बैठक बुलाई गई थी। इसके बाद कई प्रधानों ने बैठक पर सवाल उठाए थे और टिप्पणी की कि स्थानीय प्रशासन चमचागिरी करने वालों से घिरा हुआ है। इसके बाद से व्यापारियों में नाराजगी बनी हुई थी। अब इस स्थिति को भांपते हुए और कोरोना के बिगड़ते हालातों से निपटने के लिए प्रशासन ने फिर व्यापारियों की बैठक बुलाई। बैठक में करीब 20 मार्केट के प्रधान शामिल हुए। बैठक में हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष गुलशन डंग की ओर से उठाए गए 5 सदस्यीय तालमेल कमेटी के मुद्दे पर बैठक में मुहर भी लगा दी है। अब व्यापारियों की अोर से तालमेल कमेटी के लिए सदस्यों के नाम दिए जाएंगे।

वहीं बैठक में सुझाव दिए गए कि कोरोना महामारी के तहत अब तेजी से केस बढ़ रहे हैं। अब दुकान खोलना विषय नहीं होना चाहिए, बल्कि कोरोना वायरस की दस्तक को रोका जाना चाहिए। बैठक करीब तीन बजे शुरू हुई और करीब 30 मिनट तक चली। बैठक में राजू भुटानी, हैप्पी अनेजा, दीपक पुनियानी, राजकुमार बब्बर, दीपू नागपाल, अशोक गुलाटी, धर्मेंद्र गुगनानी, विजय परुथी, गुलशन निझावन, तिलकराज मग्गू, सुरेंद्र काहनी और धीरज चावला समेत करीब 20 प्रधान मौजूद रहे। 

6 बजे के बाद खड़ी होने पर 100 रेहड़ियों का सामान जब्त, 16 दुकानदारों के चालान: नगर निगम की टीम ने शुक्रवार को झज्जर रोड पर बिना बारी के खुली दो दुकानों व अन्य बाजारों की 14 दुकानों का चालान किया है। रेलवे रोड और भिवानी स्टैंड पर दो-दो लोगों से मास्क नहीं पहनने पर पांच-पांच सौ रुपए का जुर्माना वसूला। शाम को रेलवे रोड, भिवानी स्टैंड, प्रताप चौक, हिसार रोड, पुरानी सब्जी मंडी, गोहाना अड्‌डा चौक, सुखपुरा चौक आदि चौक-चौराहों व बाजारों से सैकड़ों रेहड़ियां हटवाईं और 100 रेहड़ियों का सामान जब्त किया।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना