पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्रियों को सुविधा:एक साल बाद 5 अप्रैल से दौड़ेंगी लोकल ट्रेन, कम से कम 30 रुपए लगेगा किराया

राेहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे बोर्ड ने रोहतक से दिल्ली के बीच 3 और 1 ट्रेन का संचालन जाखल तक करने के दिए निर्देश

दिल्ली-रोहतक रेलवे सेक्शन पर एक साल से ज्यादा समय से बंद चल रही लोकल व पैसेंजर ट्रेनो के संचालन को मंजूरी मिल गई है। रेलवे बोर्ड ने 5 अप्रैल से अनारक्षित स्पेशल रेलगाड़ियों के संचालन को मंजूरी दे दी है। पत्र के अनुसार, रोहतक से दिल्ली के बीच तीन और एक ट्रेन का संचालन जाखल तक किया जाएगा।

इन ट्रेनों का संचालन होने से काफी हद तक लोगों को रेल परिवहन सुविधा मिलने के रास्ते खुल जाएंगे। ये चारों ट्रेनें रोहतक रेलवे स्टेशन होकर संचालित होंगी। रेलवे यातायात निरीक्षक बलबीर सिंह ने बताया कि 4 लोकल ट्रेनों के संचालन को बोर्ड ने मंजूरी दी है। लेकिन अभी फाइनल टाइम टेबल जारी होने का इंतजार है। संभावना है कि बुधवार दोपहर तक टाइम टेबल आ जाएगा। वहीं लोकल ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए न्यूनतम किराया 30 रुपए किराया निर्धारित किया गया है।

जाखल से राेहतक हाेते हुए दिल्ली जाएगी ट्रेन

54036 पैसेंजर ट्रेन जाखल से अलसुबह 4:35 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन जाखल, जींद, रोहतक होते हुए दिल्ली जाएगी। दिल्ली पहुंचने का समय सुबह 10:20 बजे निर्धारित किया गया है। वहीं वापसी में 54035 पैसेंजर ट्रेन दोपहर 3:40 बजे रवाना होगी और रोहतक, जींद होते हुए जाखल रेलवे स्टेशन पर रात 9:05 बजे पहुंचेगी।

नई दिल्ली के लिए सुबह जाएगी ट्रेन : ट्रेन नंबर 64912 रोहतक रेलवे स्टेशन से सुबह 7:05 बजे रवाना होगी और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सुबह 9:10 बजे पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 64915 नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह 9:45 बजे चलेगी और रोहतक रेलवे स्टेशन पर सुबह 11:40 बजे आएगी।

शाम को दिल्ली के लिए रवाना होगी ट्रेन : ट्रेन नंबर 64932 रोहतक रेलवे स्टेशन से शाम 4:05 बजे रवाना होगी और दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शाम 6:05 बजे पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 64931 दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम को 6:40 बजे चलेगी और देर शाम 8:45 बजे रोहतक जंक्शन पर आएगी।

न्यूनतम किराया सीमा को घटाएं : दिल्ली-रोहतक दैनिक रेल यात्री समिति के प्रवक्ता सतपाल हाडा ने बताया कि रेलवे की ओर से 30 रुपए न्यूनतम किराया निर्धारित करना गलत है। रेलवे ने लोकल ट्रेनों में एमएसटी पास धारकों को सफर करने की अनुमति नहीं दी है। रेलवे न्यूनतम किराया सीमा घटाए और पास धारकों को अनुमति दी जाए।

रोहतक से सुबह 4:15 बजे दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन

ट्रेन नंबर 74012 रोहतक स्टेशन से सुबह 4:15 बजे चलेगी और दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शाम 6:45 बजे पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 74011 दिल्ली रेलवे स्टेशन से देर शाम 8:20 बजे चलेगी और रोहतक जंक्शन पर रात में 10:11 बजे आएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें