पलवल में आढ़ती से मांगी 1.80 लाख रुपए चौथ:सुबह घर के बाहर चस्पा मिला धमकी भरा पत्र; पुलिस खाली हाथ

पलवल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पलवल में आढ़ती के घर के बाहर चस्पा किए पत्र को पढ़ती पुलिस। - Dainik Bhaskar
पलवल में आढ़ती के घर के बाहर चस्पा किए पत्र को पढ़ती पुलिस।

हरियाणा के पलवल में आढ़ती को जान से मारने की धमकी देकर पहले फोन पर और फिर उसके घर पर धमकी भरा पत्र चिपका कर 1.80 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। चांदहट थाना पुलिस ने आढ़ती की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आढ़ती परिवार धमकी मिलने के बाद से भयभीत है।

चांदहट थाना प्रभारी रमेशचंद ने बताया कि बाता गांव निवासी आढ़ती सतीश ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि 10 अप्रैल को उसके बड़े भाई ओमा के फोन पर एक अनजान व्यक्ति का फोन आया। उसने कहा कि सतीश को जान से मार दिया जाएगा, यदि उसने 1 लाख 80 हजार रुपए नहीं दिए तो। भाई ने इस बारे में उसे (सतीश) को व अन्य परिजनों को बताया। जिसको लेकर परिवार के सभी सदस्य डरे हुए है। पीडित ने चांदहट थाना में अनजान फोन नंबर के संबंध में शिकायत दे दी।

आढ़ती के घर के चस्पा किया गया पत्र।
आढ़ती के घर के चस्पा किया गया पत्र।

पुलिस ने मामला दर्ज कर फोन नंबर की जांच शुरू कर दी। लेकिन अभी पुलिस फोन नंबर की जांच भी नहीं कर पाई थी कि बदमाश ने सतीश के घर के बाहर धमकी भरा पत्र लगाकर रुपए देने की मांग दोहरा डाली। सुबह पीडित व उसके परिजनों ने जब घर के मुख्य गेट पर धमकी भरा पत्र देखा। इसमें 9 मई तक 1 लाख 80 हजार रुपए न देने पर जान से खत्म करने की धमकी दी गई है। बदमाश ने रुपए पहुंचाने का पता होडल बॉर्डर के समीप बताया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत तुरंत चांदहट थाना पुलिस से की।

चांदहट थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर परिजनों से बात करते हुए।
चांदहट थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर परिजनों से बात करते हुए।

चांदहट थाना पुलिस तुरंत एक्शन में आई और पहले फोन पर फिर पर्चा लगाकर पैसे मांगने के मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी। चांदहट थाना प्रभारी स्वंय इस मामले की जांच में जुट गए है, उनका कहना है कि जल्द ही आरोपी का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लेकिन पीडित परिवार भय व दहशत के साए में है। फिलहाल पुलिस चौथ मांगने वाले का सुराग नहीं लगा पाई है।