पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Audit Will Be Done To Find Out The Defects Of The Roads, The Administration Will Now File A Case On Illegal Cut In The Road

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क सुरक्षा काे लेकर बैठक:सड़कों की खामियां पता करने के लिए होगा ऑडिट, रोड में अवैध कट पर अब केस दर्ज कराएगा प्रशासन

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क सुरक्षा काे लेकर डीसी कैंप कार्यालय में बैठक, जिले में 20 ब्लैक स्पॉट पर शुरू होगा काम

सड़क सुरक्षा काे लेकर डीसी कैंप कार्यालय में मंगलवार को बैठक की गई। इसमें डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने संबंधित अधिकारियों को शहर व हाइवे पर अवैध कट करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करवाने के निर्देश दिए। वहीं वर्ष 2020 में पुलिस विभाग की सहायता से रोड सेफ्टी एसोसिएशन की ओर से चिह्नित 20 ब्लैक स्पॉट पर भी निरंतर काम करने के निर्देश दिए है।

डीसी ने कहा कि जब तक इनका स्थाई समाधान नहीं हो जाता तब तक संबंधित विभाग अस्थाई व्यवस्था करके दुर्घटनाओं को रोकने का काम करें। उन्होंने कहा कि साइनेज सही स्थानों पर लगाए जाए ताकि वाहन चालकों को वह साफ से दिखाई पड़े। मीटिंग में नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि कुछेक स्थान पर स्कूल संचालक ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध कट लगा रखा हैं।

इस पर डीसी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि वे इस मामले में मुकदमा दर्ज कराएं और मीटिंग में बार-बार ऐसे मुद्दों को जीवित रखने का प्रयास न करें। उन सभी लोगों की पहचान करें, जिन्होंने राजमार्गों पर अवैध कट लगाए हैं। सड़क सुरक्षा से जुड़े सभी विभागों व एजेंसियों को रोड सेफ्टी ऑडिट कराने के भी निर्देश दिए। इससे राजमार्गों के सड़क सुरक्षा त्रुटियों का पता लगाया जा सकेगा।

डीसी ने कहा कि रोड सेफ्टी ऑडिट का मकसद सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना है ताकि लोगों की जान को बचाया जा सके। मीटिंग में एडीसी महेंद्रपाल, एसडीएम राकेश सैनी, एसडीएम सांपला श्वेता सुहाग, आरटीए सचिव डॉ. संदीप गोयत, जीएम रोडवेज जोगेंद्र सिंह रावल, सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला, उप सिविल सर्जन डॉ. केएल मलिक, डीएसपी सज्जन कुमार, नेशनल हाइवे अथॉर्टी के तरुण सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. विजय लक्ष्मी नांदल, वन विभाग से सुभाष चंद्र, लोक निर्माण विभाग व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

एक किमी पहले लगाने हाेंगे ओवर स्पीड के साइन बोर्ड

डीसी ने कहा कि सडक सुरक्षा से जुड़े किसी विभाग की खामियों की वजह से किसी भी व्यक्ति की जिंदगी नहीं जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ओवर स्पीड की बात कह कर संबंधित विभाग अपनी जिम्मेदारी से पल्ला नहीं झाड़ सकते। इसके लिए समुचित व्यवस्था करनी होगी। एक किलोमीटर पहले साइनेज के माध्यम से बताना होगा कि आगे स्पीड ब्रेकर है। इसी प्रकार घनी आबादी तथा कठिन मोड आदि के साइनेज आज ही लगाने होंगे।

इन 20 ब्लैक स्पॉट पर नहीं हो पाया स्थाई समाधान

लाखनमाजरा चौक, खरैंटी-रोहतक रोड, भगवतीपुर, जलेबी चौक, बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी, हनुमान मंदिर खरावड़, खरावड़ चौक, चुलियाना मोड़, इस्माइला चौक, इस्माइला इंटरसेक्शन, कुलताना चौक, सांपला ओवरब्रिज, बोहर नाका सोनीपत रोड, झज्जर बाईपास चौक, अंबेडकर चौक, ओल्ड शुगर मिल, कॉलेज मोड़ कलानौर, भालाैठ व शुगर मिल भाली शामिल है।

सोनीपत रोड पर वृक्षों को तुंरत हटवाने के दिए आदेश

बैठक में गांव बालोठ के पास सडक के चौड़ीकरण के कार्य के संबंध में डीसी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सवाल किया कि इस कार्य के आरंभ होने से पूर्व बीच में आ गये वृक्षों को हटाने के लिए आवेदन क्यों नहीं किया गया। इन वृक्षों को हटाने के लिए तुरंत आवेदन करें। इसके साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि रोड क बीच आये हुए ऐसे वृक्षों की काट-छाट की जाए और उन पर रिफलेक्टर टेप भी लगाई जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें