पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोहतक:बाबा मस्तनाथ मठ का औघड़ पीर समाधि विवाद समाप्त, दावा-मुख्य बिंदुओं पर दोनों पक्षों में सहमति

रोहतक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाबा मस्तनाथ मठ परिसर स्थित औघड़ पीर साधु संतों की समाधि विवाद समाप्त होने का एक बार फिर दावा किया गया। पूर्व गृहमंत्री सुभाष बतरा ने लम्बे समय से चल रहे इस विवाद को समाप्त कराने में अहम भूमिका अदा की है। बाबा मस्तनाथ मठ व औघड़ पीर संघर्ष समिति के बीच आपसी मतभेद को समाप्त करते हुए चार बिंदुओं पर दोनों पक्षों में सहमति बनी है।

रविवार को मैना पर्यटक केन्द्र में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व गृह मंत्री सुभाष बतरा ने बताया कि बाबा मस्तनाथ मठ की पूरे विश्व में अलग पहचान है और यह देश का सबसे बड़ा धार्मिक स्थल है। उन्होंने बताया कि औघड़ पीर समाधियों को लेकर दोनों पक्षों में कुछ गलतफहमी बनी हुई थी, जिसे बैठकर सुलझा लिया गया है।

उन्होंने बताया कि बाबा मस्तनाथ मठ के महंत एवं भाजपा सांसद बालकनाथ ने निर्णय लिया कि तथाकथित समाधियों का निर्माण औघड़ पीर के अनुयायियों द्वारा किया जाएगा। साथ ही अन्य समाधियों के भांति इन समाधियों के लिए भी रास्ता रहेगा एवं औघड़ पीर की समाधियों का स्थान भी चिन्हित कर दिया जाएगा तथा निर्माण के समय किसी सुधार की आवश्यकता होगी तो उसे आपसी सहमति से कर दिया जाएगा। इस दाैरान औघड़ पीर डेरे के महंत रमेशनाथ, बाबा रामकुंवार नाथ व मिशन एकता समिति की प्रदेशाध्यक्ष कांता आलडिय़ा ने इन चार बिंदुओं पर सहमति जताई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें