पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीजी की परीक्षा को लेकर एमडीयू अलर्ट:पुराने बस स्टैंड स्थित डिस्पाेजल प्लांट में खराब मशीन

राेहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं की डेटशीट विवि की वेबसाइट पर

एमडीयू की पीजी पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 28 जून से ऑनलाइन मोड से शुरू होंगी। परीक्षा नियंत्रक डाॅ. बीएस सिन्धु ने बताया कि एमए/एमससी/एमकॉम की फुल, री-अपीयर व इंप्रूवमेंट की तीसरे सेमेस्टर, एमए/एमससी/एमकॉम की केवल री-अपीयर की चौथे सेमेस्टर, एमटेक/एम.प्लानिंग की फुल, री-अपीयर व इंप्रूवमेंट की तीसरे सेमेस्टर, एलएलएम की फुल, री-अपीयर व इंप्रूवमेंट की तीसरे सेमेस्टर, एलएलएम की केवल री-अपीयर की चौथे सेमेस्टर, एम.लिब की केवल री-अपीयर की चौथे सेमेस्टर, एम.लिब की फुल व री-अपीयर की तीसरे सेमेस्टर, एमएचएमसीटी/एमटीटीएम दो वर्षीय व पंच वर्षीय प्रोग्राम की फुल व री-अपीयर की तीसरे, पांचवें, सातवें व नौंवे सेमेस्टर, पंच वर्षीय इंटीग्रेटिड पाठ्यक्रमों की फुल, री-अपीयर व इंप्रूवमेंट की तीसरे, पांचवें, सातवें, नौंवे व दसवें सेमेस्टर, पंच वर्षीय इंटीग्रेटिड पाठ्यक्रमों की केवल री-अपीयर की छठे व दसवें सेमेस्टर, एमएफए छह वर्षीय इंटीग्रेटिड पाठ्यक्रम की फुल, री-अपीयर व इंप्रूवमेंट की तीसरे, पांचवें, सातवें, नौंवे व ग्यारहवें सेमेस्टर, एमएफए छह वर्षीय इंटीग्रेटिड पाठ्यक्रम की केवल री-अपीयर आठवें सेमेस्टर, एमएड/एमएड स्पेशल प्रथम, तीसरे रेगुलर व री-अपीयर/एमएड चौथे सेमेस्टर केवल री-अपीयर, बीएड/बीएड स्पेशल दो वर्षीय की केवल री-अपीयर की दूसरे वर्ष, एमएबीए दो वर्षी सभी प्रोग्राम्स की तीसरे व चौथे सेमेस्टर, एमसीए के तीसरे व पांचवें सेमेस्टर, एमसीए की केवल री-अीपयर की प्रथम सेमेस्टर, एमफिल/पीएचडी कोर्स वर्क फ्रेश की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड से 28 जून से शुरू होंगी। डाॅ. सिन्धु ने बताया कि सभी पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं की डेटशीट विवि वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

परीक्षा परिणाम जारी
एमडीयू ने मार्च 2021 में हुई बीटेक सीबीसीएस- प्रथम, तीसरे, पांचवें व सातवें सेमेस्टर की री-अपीयर व फुल, बीटेक-प्रथम, तीसरे, 5वें व 7वें सेमेस्टर की री-अपीयर व फुल व बीटेक-आठवें सेमेस्टर की री-अपीयर की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक डाॅ. बीएस सिन्धु ने दी है।

हंसने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है : डाॅ. हंसाजी
रोहतक |
एमडीयू के छात्र कल्याण कार्यालय व योग अध्ययन केंद्र ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को योग पर ऑनलाइन पैनल डिस्कशन कार्यक्रम किया। इसमें डीन, स्टूडेंट वेल्फेयर प्रो. राजकुमार ने जीवन में योग की महत्ता पर प्रकाश डाला। द योगा इंस्टीट्यूट, मुंबई के निदेशक डाॅ. हंसाजी योगेन्द्र ने कहा कि हंसने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। प्रो. सुरेन्द्र कुमार ने खुशहाल जीवन यापन के लिए योग को आत्मसात करने की बात कही। डाॅ. आनंद कुमार आईपीएएस ने जीवन में धर्म, अर्थ और कर्म के बीच संतुलन की राह बताई।

डाॅ. बलवीर आचार्य, डाॅ. महावीर अग्रवाल, डाॅ. ममता, डाॅ. सोनू दहमीवाल व डाॅ. जगदीप सिंगला, निदेशक युवा कल्याण डाॅ. जगबीर राठी ने विचार रखे। भाषण स्पर्धा में जेसी बोस, वाईएमसीए, फरीदाबाद की भार्गवी प्रथम : अंत में योग पर हाल ही में की गई भाषण प्रतियोगिता के परिणाम की घोषणा की गई। डीन, स्टूडेंट वेल्फेयर प्रो. राजकुमार ने बताया कि भाषण प्रतियोगिता में जेसी बोस, वाईएमसीए, फरीदाबाद की भार्गवी ने प्रथम, यूआईईटी के सिद्धार्थ ने द्वितीय व विधि विभाग की थ्रिष्ठा सुनील व सीपीएएस के अभिषेक गुप्ता तृतीय रहे।

खबरें और भी हैं...